Home trending आखिर समीर की हो गई “अपनों” से बात, मदद के लिए आगे...

आखिर समीर की हो गई “अपनों” से बात, मदद के लिए आगे आए ये लोग…

बीकानेर Abhayindia.com आगरा के मोतीमहल इलाके के रहने वाले 10 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज समीर की आखिरकार अपने घरवालों से बात हो गई है। उसके माता-पिता दुनिया में नहीं होने के कारण वह अपने चाचा के साथ रहता है।

अभय इंडिया में समीर को लेकर आज प्रकाशित खबर के बाद बीकानेर के कई लोग उसकी मदद के लिए आगे आ गए। एक तरफ जहां केन्‍द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, भाजपा नेता सत्‍यप्रकाश आचार्य, भाजपा के प्रदेश महामंत्री कैलाश मेघवाल और इधर, कांग्रेस नेता साजिद सुलेमानी ने अपने स्‍तर पर आगरा के मौजिज लोगों से बातचीत कर समीर के घरवालों का न केवल पता लगा लिया, बल्कि पीबीएम अस्‍पताल के कोविड सेंटर में भर्ती मरीज मेहताब के मोबाइल के माध्‍यम से समीर से उसके चाचा से बात भी करा दी। इसके बाद समीर के चेहरे पर खुशी की लहर छा गई। उसने कहा कि अब मैं स्‍वस्‍थ होने के बाद अपने घरवालों से मिल सकूंगा।

आपको बता दें कि इस पूरे घटनाक्रम में रेलवे के बाल सहायता केन्‍द्र की भूमिका उल्‍लेखनीय रही है। हालांकि समीर के संपर्क में आने पर इस केन्‍द्र के चार कर्मचारी अब होम क्‍वारेंटाइन हैं। केन्‍द्र के कर्मचारी इस्‍माइल दाऊदी ने बताया कि समीर दो दिन पहले अकेला ही हावडा ट्रेन से यहां बीकानेर रेलवे स्‍टेशन पहुंचा था। केन्‍द्र के कर्मचारियों विशाल सैनी, पप्‍पूराम तथा काउंसलर रेखा मेघवाल ने इससे पूछताछ की। इसके बाद समीर को सीडब्‍ल्‍यूसी अध्‍यक्षा किरण सिंह के समक्ष पेश किया गया। उनके आदेश के बाद समीर की कोरोना जांच करवाई गई। बाद में बाल सुधार गृह भेज दिया। बाद में कल उसकी कोरोना जांच पॉजीटिव आने पर सीएमएचओ डॉ. बी. एल. मीणा ने तत्‍परता दिखाते हुए समीर को इलाज के लिए पीबीएम अस्‍पताल ले गए। आपको यह भी बता देें कि रेलवे के बाल सहायता केन्‍द्र के कर्मचारियों इस्‍माइल दाऊदी, पप्‍पूराम ने न केवल समीर को सुरक्षित रूप से बाल सुधार गृह तक भिजवाया, बल्कि उसका एड्रेस ढूंढने के लिए काफी मशक्‍कत करते हुए उसमें सफलता प्राप्‍त की। उसके बाद ही समीर के घरवालों का पता चल सका और वो भी अपनों से बात कर सका।

 

बीकानेर : कोरोना पॉजीटिव समीर अब ठीक होते ही मिल पाएगा “अपनों” से, ट्रेस हुआ एड्रेस..

बीकानेर में 9 नए कोरोना मरीज इन इलाकों से आए सामने, धरणीधर क्षेत्र से 5…

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर में कोरोना का विस्‍फोट आज भी जारी है। अभी-अभी आई रिपोर्ट में 9 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं।

सीएमएचओ डॉ. बी. एल. मीणा ने अभय इंडिया को बताया कि आज मिले नौ मरीजों में से धरणीधर मंदिर क्षेत्र से पांच, रोशनीघर चौराहा,  गंगाशहर, लूनकरणसर और शनि मंदिर के पास से एक-एक मरीज मिला है।

Preview YouTube video बीकानेर में कैसे थमेगा कोरोना? इनकी देखो बेकद्री, न दवाई, न सफाई, वीडियो वायरल

 

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604