बीकानेर: घरों में आ रहा दूषित पानी, बीमारियां फैलने की बढ़ी आशंका…

बीकानेर abhayindia.com  नहरबंदी के बाद से ही शहर के कई मोहल्लों में लोग दूषित पानी की शिकायतें कर रहे हैं। कई जगह पर पानी बदबूदार, मटमैला, सीवरेज का पानी आ रहा है।

जो पीने लायक नहीं है। इन दिनों मुरलीधर व्यास कॉलोनी के कई सेक्टरों में लोग दूषित पानी की शिकायतें कर रहे हैं। लोगों के घरों में दूषित पानी आ रहा है, इसके सेवन से दस्त, उल्टी की शिकायत भी हो रही है। इसके अलाव बीते दिनों इंद्रा कॉलोनी, साखू डेरा, पुराना रोशनीघर, सुभाषपुरा आदि क्षेत्रों में भी दूषित पानी की आपूर्ति होने की शिकायत लोगों ने जलदाय विभाग से की थी।

विभाग का दावा…

जलदाय विभाग का दावा है कि जहां जहां से शिकायतें सामने आ रही है, वहां टीमें भेजी जा रही है। कई इलाकों में समस्या से निजात मिल भी गया है।

मुरलीधर में भेजी टीम…

जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल ने अभय इंडिया को बताया कि मुरलीधर व्यास कॉलोनी से लोगों की शिकायत मिली थी, वहां पर आज सुबह टीमें भेज दी है। जिन सेक्टरों में दूषित पानी आने की बात लोगों ने कही है,वहां पर पानी के नमूने लिए जा रहे हैं।

यह हो सकता है कारण…

जलदाय विभाग ने माना कि बीते दिनों नहर में ही जो पानी आ रहा था, वो बदबूदार था। हलांकि अब काफी क्षेत्रों में सुधार हो गया है। पुराने शहर में कई स्थानों पर घरेलू लाइन पुरानी होने के कारण वो क्षतिग्रस्त हो जाती है और नालियों या सीवरेज का पानी घरों में पहुंच जाता है।

SHARE