बीकानेर : ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता में चंचल जाजड़ा अव्‍वल, ये रहे टॉप-5…

Chanchal Jajra Bikaner
Chanchal Jajra Bikaner

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर में कार्यरत राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाइयों की ओर से 27 मई 2020 को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर “अहिंसा एवं युवा” विषय पर ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रथम पांच प्रतिभागियों के नाम निम्न प्रकार से हैं :-

  1. चंचल जाजड़ा बीए पार्ट प्रथम श्री जैन कन्या P.G. महाविद्यालय (प्रथम स्थान) I
  2. उर्मिला हटीला बीए. पार्ट फर्स्ट महारानी सुदर्शना राजकीय महाविद्यालय बीकानेर I (द्वितीय स्थान)
  3. राजकुमार सुथार बीए पार्ट प्रथम राजकीय डूंगर महाविद्यालय बीकानेर (तृतीय स्थान) I
  4. टिल्लू प्रजापत बीए पार्ट तृतीय सेसूमो कॉलेज डूंगरगढ़ (चतुर्थ स्थान) I
  5. मूलाराम बीए पार्ट प्रथम मांगीलाल बागड़ी राजकीय महाविद्यालय नोखा (पंचम स्थान) I

इस प्रतियोगिता में बीकानेर शहर के लगभग सभी राजकीय व निजी महाविद्यालय के साथ-साथ जिले की सभी तहसीलों के महाविद्यालयों के स्‍टूडेंटस ने भी भाग लिया था।

चक्रवात ‘निसर्ग’ के साये के बीच राजस्‍थान के इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

जयपुर। देश के महाराष्ट्र और गुजरात के समुद्र तट की ओर तेजी से बढ़ रहे चक्रवात ‘निसर्ग’ ( Cyclone Nisarga ) असर राजस्‍थान के मौसम पर भी पड़ने की संभावनाओं के बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में अगले तीन दिन अंधड़ के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

विभाग के अनुसार, अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ आज दोपहर तक महाराष्ट्र व गुजरात के तटीय इलाकों से टकराकर भीषण रूप ले सकता है। इसका असर देश के कई हिस्सों के मौसम पर भी पड़ेगा। तूफान के असर से प्रदेश में अगले तीन दिन बारां, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, पाली, जालौर, डूंगरपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़, बांसवाड़ा में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इनके अलावा प्रदेश के हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू, जोधपुर, नागौर, अजमेर, अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक, करौली, झुंझुनूं, बूंदी में अंधड़ व बौछारें गिरने का पूर्वानुमान है।

राजस्थान : जुलाई माह में शुरू होंगी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं

चक्रवात ‘निसर्ग’ के साये के बीच राजस्‍थान के इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

केंद्र सरकार द्वारा 10 बड़े राज्यों के तुलनात्मक अध्ययन में राजस्थान बना अव्वल

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604