आशादेवी केशरीचन्द गोलछा चिकित्सा केन्द्र का हुआ लोकार्पण, डॉ. पृथ्वी ने नोखा के भामाशाहों को लेकर कही ये बात…

Apnaghar Ashram Nokha Opning
Apnaghar Ashram Nokha Opning

बीकानेर Abhayindia.com घेवरचन्द्र केशरीचन्द गोलछा ट्रस्ट की ओर से नवनिर्मित आशादेवी केशरीचन्द गोलछा चिकित्सा केन्द्र, अपनाघर आश्रम परिसर, नोखागाँव, नोखा का लोकार्पण गुरूवार को मुख्य अतिथि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ. पृथ्वी, समाजसेवी चम्पालाल डागा, सुन्दरलाल डागा, विधायक बिहारीलाल विश्नोई, पूर्व पालिका अध्यक्ष श्रीनिवास झंवर, भामाशाह केशरीचन्द गोलछा व अपनाघर आश्रम के संस्थापक डॉ. बी. एम. भारद्वाज ने किया।

Apnaghar Ashram Nokha Opning
Apnaghar Ashram Nokha Opning

समारोह की शुरूआत अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित और ईश वन्दना से हुई। कार्यकारिणी संरक्षक किरण झंवर ने आगन्तुकों का स्वागत करते हुए अपनाघर विचारधारा के बारे में बताया। सचिव डॉ. पृथ्वी ने गोलछा परिवार को धन्यवाद देते हुए कहा कि नोखा के भामाशाह हमेशा ऐसे कार्यों के लिए अग्रणी रहे है और सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं व चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की विस्तार से जानकारी दी।

विधायक बिहारीलाल विश्नोई ने अपनाघर आश्रम की सेवाओं की सराहना करते बताया कि यहाँ सेवा का श्रेष्ठतम स्तर देखने को मिलता है। साथ ही सचिव डॉ. पृथ्वी से नोखा जिला अस्पताल का निर्माण शुरू करवाने, मुकाम हिम्मटसर पर सीएचसी बनवाने व अपनाघर के इस नवनिर्मित अस्पताल को पीएचसी का दर्जा दिलवाने पर जोर दिया। अपनाघर आश्रम का प्रतिवेदन अध्यक्ष बृजरतन तापड़िया ने प्रस्तुत किया।

इस मौके पर समाजसेवी चम्पालाल डागा ने घेवरचन्द केशरीचन्द गोलछा ट्रस्ट, गोहावटी के सभी सदस्यों का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए उनके द्वारा किए गये कार्यों का उल्लेख किया। साथ ही समता मनीषी हरिसिंह रांका की ओर से चिकित्सालय के लिए 11 लाख रूपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर श्रीनिवास झंवर ने गोलछा परिवार को दानवीर बताते हुए गौशाला व अन्य सामाजिक कार्यों के प्रति लगाव की प्रशंसा की। वीरादेवी रामचन्द्र डॉवर ट्रस्ट से 5 लाख रूपये की राशि संचालन बाबत देने की घोषण भी की। भामाशाह केशरीचन्द गोलछा ने अपने ट्रस्ट से 31 लाख रूपये की राशि देने के साथ ऐसे सामाजिक कार्यों में हर वक्त सहयोग करने की बात कही।

विधायक बिहारी लाल विश्नोई द्वारा प्रभुजी व आसपास के इलाके के उपयोगार्थ भेंट की गई एम्बूलेंस का भी लोकार्पण किया गया। समारोह में डॉ. सुन्दरलाल सुराणा, डॉ. मधु तिवाडी, उपाध्याक्ष नगरपालिका, नोखा निर्मल भूरा, ईश्वर दूगड़ व हनुमान झंवर का अभिनन्दन गोलछा परिवार द्वारा किया गया। समारोह में उद्योगपति, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पच्चीसिया, विप्र फाउंडेशन के पवन पारीक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. अबरार अहमद पंवार, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी विकास गहलोत, डा. श्याम बजाज, डा. सुनील बोथरा, डॉ. अरविन्द राजपुरोहित, पदम गोलछा, राजेन्द्र कुमार गोलछा, रमेशकुमार गोलछा सहित नोखा के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। ट्रष्ट की तरफ से निर्मल गोलछा व अपनाघर आश्रम की तरफ से सचिव रमेश कुमार व्यास ने सभी का आभार व्यक्त किया।