अर्हम् : सुरवि स्पोर्ट्स ग्राउंड का हुआ उद्घाटन, समाजसेवी धारणिया व एसआई गौरव ने किया…

arham survi sportas
arham survi sportas

बीकानेर Abhayindia.com नोखा रोड स्थित अर्हम् इंग्लिश एकेडमी में सोमवार को बाल दिवस के अवसर पर सुरवि स्पोर्ट्स ग्राउंड का उद्घाटन किया गया। शाला सचिव सुरेन्द्र डागा ने बताया कि समाजसेवी रामरतन धारणिया व गंगाशहर थाना एसआई गौरव कुमार ने फीता काटकर सुरवि स्पोर्ट्स ग्राउंड का उद्घााटन किया। प्रिंसिपल नेहा आचार्य ने बताया कि शुभारम्भ अवसर पर कबड्डी व बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित की गई। एसआई गौरव कुमार ने टॉस करके कबड्डी प्रतियोगिता का तथा समाजसेवी रामरतन धारणिया ने बैडमिंटन खेलकर प्रतियोगिता का आगाज किया।

समारोह में समाजसेवी रामरतन धारणिया, एसआई गौरव कुमार, पत्रकार रोशन बाफना व पत्रकार ओम दैया ने भी अपना सम्बोधन दिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजसेवी रामरतन धारणिया ने कहा कि खेलों के माध्यम से विद्यार्थी में शारीरिक के साथ-साथ मानसिक एवं भावनात्मक विचारों का भी प्रस्फुटन होता है। इस अवसर पर विशेष अतिथि गौरव कुमार ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में खेल का बहुत बड़ा महत्व है खेल के माध्यम से विद्यार्थी हर क्षेत्र में भी अपना परचम लहरा सकता है।

संस्था सचिव सुरेंद्र कुमार डागा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि चाचा नेहरू को बाल मन पसंद था उन्हीं की जन्मतिथि के अवसर पर बाल दिवस मनाया जाता आ रहा है। इस अवसर पर विद्यार्थियों के लिए एक स्पोर्ट्स ग्राउंड का उपलब्ध होना अपने आप में एक गौरव वाली बात है। हमें विश्वास है यहां के विद्यार्थी जल्दी ही राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर खेलों के माध्यम से अपना नाम रोशन करेंगे।

शाला प्राचार्य नेहा आचार्य ने बाल दिवस की महत्ता पर अपने विचार व्यक्त किए। संस्था निर्देशिका रमा डागा ने बाल दिवस एवं शिक्षा के समावेश पर विचार प्रकट किए। दोनों अतिथियों का स्मृति चिह्न देकर अभिनन्दन किया गया। इस दौरान शारीरिक शिक्षकों का सम्मान किया गया तथा चैस प्रतियोगिता में फाइनल विजेता सिद्धि शर्मा को भी पुरस्कृत किया गया। बाल दिवस पर शाला के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।