पुलवामा आतंकी हमले के बाद 48 देशों ने पाकिस्तान को दिया ये कड़ा संदेश…

नई दिल्ली। जम्मूकश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद से अब तक 48 देशों ने इसकी निंदा करते हुए ना केवल भारत के पक्ष का समर्थन किया है, बल्कि कई देशों संगठनों ने पाकिस्तान को उसकी आतंकी संगठनों के साथ रिश्तों को लेकर आड़े हाथों भी लिया है। इस हमले की निंदा करने वालों में अमेरिका, जापान, ब्रिटेन जैसे बड़े देशों के अलावा सउदी अरब, यूएई, बहरीन, बुल्गारिया सेशल्स आदि देश शामिल है।

दक्षिण एशिया में पाकिस्तान को छोड़कर अन्य सभी देश जिस तरह से इस हमले के खिलाफ भारत के साथ खड़े हुए हैं उससे साफ है कि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) की बैठक आयोजित करने की मंशा पाले पाकिस्तान की उम्मीदें हाल फिलहाल पूरी नहीं हो सकेगी।

विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय समुदाय पुलवामा हमले के बाद आतंकवाद के खिलाफ खड़ा हुआ है, वैसा उदाहरण बहुत कम देखने को मिलता है। सभी देशों ने एक स्वर में पाकिस्तान को यह संदेश दिया है कि वह वजह कोई भी क्यों हो आतंकवाद को शह नहीं दे सकता। बहरीन, सउदी अरब जैसे पाक के मित्र देशों ने भी साफ तौर पर कहा है कि मकसद चाहे कोई भी क्यों हो आतंकवाद और हिंसा को जायज नहीं ठहराया जा सकता।

युद्धाभ्यास वायुशक्ति-2019 : रेत के समंदर में दुश्मन को दिखाई ताकत

आतंकिस्तान के झंडे जलाए, श्रद्धांजलि सभाएं, यज्ञ भी…..देखें वीडियो