धोनी के बाद इस खिलाड़ी ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Suresh Raina
Suresh Raina

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी महेंद्र सिंह धोनी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है फिलहाल वह महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग का हिस्सा है जो आईपीएल सीजन में पिछले कई सालों से खेल रहे हैं।

सुरेश रैना अच्छे बल्लेबाज और कामचलाऊ गेंदबाज के साथ-साथ बहुत बेहतरीन फील्डर माने जाते हैं। उन्होंने एकदिवसीय मैचों के साथ-साथ T20 और आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह अपने बेहतरीन स्ट्राइक रेट की वजह से हमेशा चर्चा में रहे हैं। रैना ने भी अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर धोनी व अन्य खिलाडियों के फोटो पोस्ट करते हुए लिखा।

रैना ने लिखा की यह आपके साथ खेलने के अलावा कुछ भी नहीं था, @ mahi7781। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपको इस यात्रा में शामिल करना चाहता हूं। थैंक यू इंडिया। जय हिन्द!

सुरेश रैना भारतीय क्रिकेट टीम के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने टेस्ट एकदिवसीय में टी-20 और आईपीएल सभी क्रिकेट फॉर्मेट में शतक बनाए हैं। सुरेश रैना फिलहाल चेन्नई सुपर किंग के उप कप्तान है। इनके नाम आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने और सर्वाधिक कैच पकड़ने का भी रिकॉर्ड रहा है। सुरेश पटेल ना 2011 में विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य होने का गौरव प्राप्त है।

सुरेश रैना ने 19 साल के उम्र में वर्ष 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था और उसके पांच साल बाद वर्ष 2010 में उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया।

SHARE