सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और भड़काऊ बयानबाजी पर दिल्‍ली पुलिस की कार्रवाई, नुपूर-नवीन सहित 9 लोगों पर केस दर्ज

Nupur Sharma-Navin Jindal
Nupur Sharma-Navin Jindal

नई दिल्‍ली Abhayindia.com सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और भड़काऊ बयानबाजी की घटनाओं पर दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा, दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल, पत्रकार सबा नकवी सहित 9 लोगों पर केस दर्ज किया है। इन सभी लोगों पर आरोप है कि ये सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफॉर्म पर बयानबाजी कर सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम करते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की साइबर यूनिट ने इन लोगों के खिलाफ अलग-अलग प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस अब इन लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी में है। इन लोगों में शादाब चौहान, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन भी शामिल है।

आपको बता दें कि इससे पहले पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर भाजपा ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी से निकाल दिया था। नुपुर शर्मा पर बीते दिनों एक टीबी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक बयानबाजी करने का आरोप है। हालांकि, पार्टी से निकाले जाने के बाद नुपुर शर्मा ने अपनी बयानबाजी को लेकर माफी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि यदि किसी को मेरी बातों से ठेस पहुंचा हो तो मैं माफी मांगती हूं।