छह माह पूर्व हुए मर्डर केस में एक युवक गिरफ्तार

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। नाल थाना इलाके में छह माह पहले हुए एक युवक के मर्डर केस में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक बारह गुवाड़ निवासी प्रेम सागर छंगाणी पुत्र बालकृष्ण (22) को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस अब उससे पूछताछ में जुटी हुई है। इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मामले के अनुसार 21 अक्टूबर 17 को पुलिस थाना नाल में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश जाटी पुलिया नाल के पास मिली थी। बाद में उसकी पहचान हनुमान हत्था क्षेत्र निवासी विजय कुमार जोशी पुत्र प्रहलाद जोशी के रूप में हुई। मृतक की माता राजकुमारी देवी हत्या की आशंका में नाले थाने में मामला दर्ज करा दिया। जिला पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह गोदारा ने मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया। वृत्ताधिकारी (सदर) राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम में नाल थानाप्रभारी धरम पूनिया, एसआई बूटा सिंह, कांस्टेबल रामकुमार को शामिल किया गया। टीम ने अनुसंधान के लिए कोलकाता भी गई। जहां उसे मामले से जुड़े अहम् सुराग मिल गए। जांच में पता चला कि मृतक विजय कुमार जोशी के एटीएम का इस्तेमाल बीकानेर के बारह गुवाड़ क्षेत्र निवासी प्रेम सागर पुत्र बालकृष्ण लगातार कर रहा है। उसने एटीएम तथा पेटीएम से भी कैश अपने खाते में ट्रांसफर किया।

इस पर पुलिस ने प्रेमसागर को पूछताछ के लिए बुलाया तो उसने बताया कि मैं कोलकाता में रहता था, वहीं आत्माराम व्यास तथा मृतक विजय कुमार से मिला था। वे दोनों कोलकाता आए थे। फिर आत्माराम ने मुझे बीकानेर बुलाया तथा यह एटीएम दिया तथा पासवर्ड बताकर पैसे निकालने को कहा था तथा बताया कि मैंने विजय कुमार जोशी की हत्या कर दी है। इस पर पुलिस ने प्रेमसागर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब ये पता लगाने में जुटी हुई है कि विजय की हत्या के पीछे कौन-कौन व्यक्ति थे। बहरहाल, पैसों को लेकर यह घटना होने की बात सामने आई है। इस मामले के अनुसंधान में साइबर सेल में कार्यरत कांस्टेबल दीपक यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा।