Tuesday, May 7, 2024
Hometrendingपहाड़ों पर बर्फबारी से ठिठुरा मैदान, बारिश के साथ शीतलहर का अलर्ट,...

पहाड़ों पर बर्फबारी से ठिठुरा मैदान, बारिश के साथ शीतलहर का अलर्ट, राजस्‍थान में दो दिन बाद…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

नई दिल्‍ली/जयपुर Abhayindia.com उत्‍तर भारत में पश्चिम विक्षोभ के कारण मौसम के मिजाज में व्‍यापक बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने दिल्लीएनसीआर, यूपी, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में आज हल्की बूंदाबांदी होने तथा असम, मेघालय, मणिपुर और मिजोरम में भारी बारिश का अनुमान जताया है। बहरहाल, हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। मनाली में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। अधिकांश मैदानी इलाकों में बादल छाए रहे। अगले सप्ताह तक उत्तर से सर्द हवाएं दक्षिण और मध्य भारत की तरफ चलने की संभावना है।

इस बीच, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राजस्थान में भी अगले दो दिनों में मौसम में बदलाव आने के आसार हैं। सुबह से शाम तक बादलों की आवाजाही के साथ बारिश होने से एकाएक ठंड बढ़ने के आसार हैं। दिन के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है।

इधर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने इस सप्ताह हल्की बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है।हिमाचल के मनाली में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। इस वजह से मनाली का पारा शून्य से नीचे चला गया है। मौसम विभाग के अनुसार, कश्मीर के मैदानी इलाकों में दो से तीन इंच जबकि ऊंचाई वाले जगहों पर 6-7 इंच तक बर्फबारी हो सकती है। उत्तराखंड और हिमाचचल प्रदेश में भी बर्फ गिरने के आसार हैं।

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular