Friday, September 20, 2024
Homeराजस्थाननए साल में बेरोजगारों के लिए अच्‍छी खबर, एलडीसी और सूचना सहायकों...

नए साल में बेरोजगारों के लिए अच्‍छी खबर, एलडीसी और सूचना सहायकों के पदों को मंजूरी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर। नया साल की शुरूआत में बेरोजगारों युवकों के लिए अच्‍छी खबर आई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को विभिन्न पदों पर भर्ती और नए पद सेंक्शन करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी हैं। इसके तहत प्रदेश की कृषि उपज मण्डी समितियों में कनिष्ठ लिपिक (एलडीसी) के 511 रिक्‍त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही मण्डी समितियों में सूचना सहायक के 253 नए पद भी मंजूर किए हैं।

बताया जा रहा है कि राजस्थान कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि प्रोत्साहन नीति, 2019, प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उन्नयन योजना एवं ई-नाम जैसी योजनाओं के संचालन के लिए सूचना एवं प्रौद्योगिकी की जानकारी रखने वाले कर्मचारियों की जरूरत को देखते हुए सूचना सहायक के नए पद सेंशन किए हैं।

सीएम गहलोत ने विशिष्ट न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के तहत सृजित विशेष न्यायालय संख्या 4 जयपुर एवं विशिष्ट न्यायालय संख्या 1 जोधपुर में अभियोजन पैरवी के लिए 6 विभिन्न पदों के सेंशन को भी मंजूरी दी है। इन नये सेंशन पदों में सहायक निदेशक अभियोजन के 2, कनिष्ठ सहायक के 2 तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 2 पद शामिल हैं।

इसके अलावा जैसलमेर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा एवं बालोतरा में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालयों के लिए एक-एक कुल 5 ड्राइवरों के नए पदों को भी सेंशन किया हैं।

राजस्‍थान के 9 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट, बीकानेर में…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular