Friday, May 3, 2024
Hometrendingबीकानेर : सर्किट हाउस में लोगों ने मंत्री डॉ. कल्‍ला के समक्ष...

बीकानेर : सर्किट हाउस में लोगों ने मंत्री डॉ. कल्‍ला के समक्ष रखी ये जन समस्‍याएं…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com ऊर्जा, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शुक्रवार को आमजन के  अभाव-अभियोग सुने और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डॉ. कल्ला ने सर्किट हाउस में आमलोगों से मुलाकात की और कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि लोगों की पानी, बिजली से जुड़ी समस्याओं के चलते परेशान ना होना पड़े।

डॉ. कल्ला ने कहा कि पीने का साफ पानी मिले इसके लिए जिन भी गांवों में आरओ प्लांट खराब हो वहां मरम्मत कार्य करवाएं। आकस्मिक प्लान के समस्त कार्य 30 जून तक पूरे कर लिए जाएं। उन्होंने कहा कि जिले के दूरदराज के क्षेत्रों में यदि कहीं पानी की किल्लत की सूचना मिले तो विभाग द्वारा तुरंत टैंकर आदि के जरिए पानी सप्लाई करवाया जाए। पेयजल आपूर्ति में बाधा के चलते आमलोगों को परेशानी ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। मैंटेनेस वर्क के चलते यदि बिजली कटौती की आवश्यकता हो तो प्रात:काल में ही बिजली कटौती हो ताकि गर्मी के चलते लोगों को अनावश्यक रूप से परेशान ना होना पड़े।

बीकानेर में युवक के मर्डर के मामले में दो आरोपी निगरानी में…

डॉ. कल्ला ने कहा कि स्थिति आंधी बारिश की संभावना के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में भी विद्युत आपूर्ति सुचारू हो। लोगों के अभाव-अभियोग सुनने के बाद उर्जा और पीएचईडी विभाग के अधिकारियों से चर्चा करते हुए डॉ. कल्ला ने कहा कि ऐसे समस्त प्रोजेक्ट जो पूर्णता कि ओर है उनकी गुणवत्ता की जांच करते हुए समय पर पूरा करवाना सुनिश्चित किया जाए जिससे लोगों को इनका लाभ मिल सके।

बीकानेर में एक और मिला कोरोना मरीज, आज अब तक मिले 14 पॉजिटिव

डॉ. कल्ला ने कहा कि कोरोना से रोकथाम में सावधानी सबसे अहम है। कोरोना के प्रति प्रत्येक व्यक्ति जागरूक हो इसके लिए राज्य सरकार द्वारा विशेष अभियान चलाकर प्रचार-प्रसार करवाया जा रहा है। प्रदेश में कोरोना सैम्पलिंग जांच का काम भी तेजी से किया जा रहा है, लेकिन  जागरूकता सबसे जरूरी है। डॉ. कल्ला ने कहा कि अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकलने से बचें। बाहर निकलने पर मास्क पहने, हाथों को बार-बार सैनेटाइज करें और सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना करें अत: प्रत्येक व्यक्ति स्वयं सावधानी रखे और स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार के लोगों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करें।

बीकानेर में 27 जून को शहर के विभिन्‍न इलाकों में बिजली आपूर्ति बंद रहेगी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular