Saturday, May 18, 2024
Hometrendingबीकानेर : मंडी में आवक 60 फीसदी तक हुई कम, व्यापारियों ने...

बीकानेर : मंडी में आवक 60 फीसदी तक हुई कम, व्यापारियों ने कहा …. 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानरे abhayindia.com कोरोना आपदा ने फलों के कारोबारी कमर तोड़ कर रख दी है, इसका असर बीकानेर में देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुुसार देश व प्रदेश के कई शहरों में फल विक्रेताओं के कोरोना संक्रमित होने की खबरों के बाद लोगों ने फलों से दूरिया बना ली है। इसका असर पूगल रोड़ फल सब्जी मंडी में देखने को मिल रहा है, वहीं लॉकडाउन के कारण पूगल फल सब्जी मंडी में फलों की आवक घटकर अब 50 से से 60 फीसदी ही रह गई है।

व्यापारियों का कहना है कि कोरोना आपदा के लॉकडाउन में केले की आवक घटकर 50 से 60 फीसदी, अंगूर की 40 से 45 फीसदी, अनार की 25 से 30 फीसदी और सेब की आवक 30 से 35 फीसदी रह गई है। वहीं परिवहन लागत बढऩे से उपभोक्ताओं को भी फल महंगे मिल रहे हैं।

बीकानेर : अगरचन्द भैरूदान सेठिया जैन पारमार्थिक संस्था ने पीएम कोष में दी 1,01,000/- सहयोग राशि

फल कारोबारियों का कहना है कि सब्जी से ज्यादा असर फलों की आवक पर पड़ा है। फलों के खरीदार कम होने से मंडियों से उठाव नहीं हो रहा है। मंडी के व्यापारियों के अनुसार यह आम का सीजन है। लेकिन आम ना तो बाहरी राज्यों से आ रहा है और ना ही बीकानेर गत वर्ष के मुकाबले बिक्री रह गई है। फल कारोबारी  हसन अली ने बताया कि आम 20 से 25 ट्रक आता था जो अब 5 से 7 ट्रक ही आ रहे हैं। आम की बिक्री साठ प्रतिशत तक घट गई है।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular