Friday, May 3, 2024
Hometrendingकोरोना वायरस के डर ने बीकानेर में इस कारोबार को लगा दिया...

कोरोना वायरस के डर ने बीकानेर में इस कारोबार को लगा दिया तगड़ा डंक…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

मुकेश पूनिया/बीकानेर abhayindia.com चीन में फैले कोरोना वायरस के खौफ का असर बीकानेर में देखने को मिल रहा है। मांसाहार से जुड़े कारोबारियों के अनुसार, शहर में बीते महिने भर के अंतराल में मीट, चिकन और मछली वगैरहा की बिक्री में भारी गिरावट आई है। इतना ही नहीं मांसाहार के शौकीन लोगों ने इस वायरस की बजह से खान-पान में भी सावधानियां बरतनी शुरू कर दी है।

शहर के मीट मार्केट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस के कहर की खबरों के बाद मटन-चिकन की मांग तेजी से घटने की वजह से दाम भी आधे हो गए हैं। पहले जहां ग्राहकों की भीड़ जुटी रहती थी, वहीं दुकानों पर इक्का-दुक्का ग्राहक ही पहुंच रहे हैं।

बीकानेर : ’मधुशालाओं’ के लिए जबर्दस्‍त क्रेज, आवेदन का ग्राफ…

जानकारी के रहे कि बीकानेर का मीट का मार्केट संभाग का सबसे बड़ा मार्केट है, यहां सालाना तीन सौ करोड़ से ज्यादा मटन चिकन का कारोबार होता है। मीट मार्केट के अलावा भी शहर में जगह-जगह मांस और चिकन की दुकानें खुली है। दुकानदारों ने बताया कि डेढ माह पहले तक मांसाहार के शौकीनों की भीड़ जुटी रहती थी, लेकिन कोरोना वायरस के खौफ से ग्राहकों की तादादा घटकर आधी से भी कम रह गई है।

बीकानेर : मंदिर के पास निर्माण कराने पर केस दर्ज

चिकन कॉर्नर संचालकों ने बताया कि पहले रोजाना ढाई सौ-तीन सौ चिकन की होम डिलीवरी होती थी, लेकिन अब हर रोज दस-पन्द्रह लोग ही चिकन की होम डिलीवरी ले रहे है। मांस के कारोबारियों ने बताया कि कोरोना के खौफ से दुकान पर काम करने वालों ने अब दूरियां बनानी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर उनके कारोबार पर ही पड़ रहा है।

बीकानेर क्राइम : नशे के सप्लायर पुलिस की गिरफ्त में, रेलवे स्‍टेशन पर…

बीकानेर क्राइम : ज्‍यादती के आरोपी कर्मचारी को पुलिस ने गुजरात में दबोचा

अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वार्ता के महत्वपूर्ण बिंदु, जरुर पढ़े

हड़ताल का असर : होली से पहले निपटाओ ये काम, सात दिन बंद रहेंगे बैंक

विरोध : आज 10 वार्डों में फूंके जाएंगे गहलोत सरकार के इस मंत्री के पुतले

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular