Sunday, May 19, 2024
Hometrendingआज से चारों प्रहर इसलिए कड़ी सुरक्षा में रहेगा बीकानेर, बॉर्डर पर...

आज से चारों प्रहर इसलिए कड़ी सुरक्षा में रहेगा बीकानेर, बॉर्डर पर भी हाई अलर्ट…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर abhayindia.com गणतंत्र दिवस पर दिल्ली से लेकर मरूधरा तक आतंकी हमले का खतरे की आंशका को देखते हुए बीकानेर में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता बढा दी है। बॉर्डर पर सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। चौबीस घंटे गश्त जारी है। जिला मुख्यालय के डॉ. करणी सिंह स्टेडियम को पुलिस और सशस्त्र बलों के जवानों ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है।

शहर में गश्त व्यवस्था बढा दी गई है, होटलों, धर्मशालाओं में चैंकिंग की जा रही है। संदिग्ध लोगों पर निगरानी के लिये सार्दी वर्दी में पुलिस कर्मी तैनात किये है। जानकारी में रहे कि खुफिया ऐजेंसियों को इनपुट मिले है कि आंतकी संगठन गणतंत्र दिवस के मौके पर राजस्थान के भी किसी शहर को दहला सकते है। एएसपी सिटी पवन कुमार मीणा के मुताबिक गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में कानून-व्यवस्था की दृष्टि से डॉ. करणी सिंह स्टेडियम, उसके बाहरी परिसर व आस पास के क्षेत्र को विभिन्न सेक्टरों में विभाजित कर चाक चौबंद पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। इसके अलावा प्रमुख स्थलों पर निगरानी के लिये विशेष जाब्ते लगाये गये है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिये पुलिस बल पूरी तरह तैयार है। हर बार तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस के मौके पर चारों प्रहर कड़ी सुरक्षा के बंदोबश्त किये गये है।

जानकारी के अनुसार आतंकी गतिविधियों और पाकिस्तान की सीमा से सटे होने के कारण डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने बीकानेर समेत पश्चिम राजस्थान के जिलों के पुलिस अधीक्षकों के अलावा आईबी और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को पूरी तरह से अल्ट रहने के लिए कहा है। किसी भी तरह की लापरवाही में सख्त कार्रवाई करने के भी आदेश दिए गए हैं।

रेलवे स्टेशनों पर बढाई चौकसी

सुरक्षा बंदोश्बतों के तहत बीकानेर रेलवे स्टेशन पर चौकसी बढा दी गई है। चैकिंग के लिये डॉग स्क्वायड के साथ सशस्त्र पुलिस बल के जवान लगातार निगरानी कर रहे है। रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी के जवान संयुक्त रूप से गश्त कर स्टेशन की निगाहबानी कर रहे है। संदिग्ध तत्वों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। लंबी दूरी की ट्रेनों के हर कोच में सतर्कता के साथ तलाशी की जा रह है, यात्रियों के सामान की भी कड़ी चैकिंग की जा रही है।

अलर्ट : आज और कल ठीक रहेगा मौसम, सोम-मंगल को बारिश-ओले…

कलक्‍टर कुमार ने किया 104 वर्षीया हकीमन का सम्‍मान, तालियों से ऐसे गूंजा…

बीकानेर के जोशी को राज्‍यपाल से इसलिए मिला यह राज्‍य स्‍तरीय सम्‍मान…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular