Tuesday, May 7, 2024
Hometrendingशराब की दुकानों पर अब रहेगी 'तीसरी नजर', एचएसओ को देनी पड़ेगी...

शराब की दुकानों पर अब रहेगी ‘तीसरी नजर’, एचएसओ को देनी पड़ेगी…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर (अभय इंडिया न्यूज)। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शराब की अवैधानिक बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए इस बार तगड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग इस दिशा में पूरी तरह एक्टिव मोड पर आ गया है। इसके तहत शराब की दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। गोदाम से दुकान तक शराब ले जाने से पहले संबधित एसएचओ को सूचना देनी होगी। इस दरम्यान पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर कड़ी चौकसी रहेगी। अवैध शराब के अलावा अवैध हथियार और ब्लैक मनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने भरतपुर पहुंचे मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने सोमवार को संभाग स्तरीय बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मतदान केंद्रों पर लाइट, छाया, पेयजल व रेम्प की समुचित सुविधाएं उपलब्ध कराएं. संभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि काले धन की जब्ती के लिए तैनात एस्कॉर्ट को एक्टिव रखा जाए।

कुमार ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर उपलब्ध करवाई जाए। चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों पर भी कड़ी नजरें रखी जाए। इस बैठक में एडीजीपी कानून व्यवस्था एम. एल. लाठर समेत संभाग के सभी जिलों के कलक्टर और पुलिस अधीक्षक और अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

अब तक 1,52000 लोग पांबद

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण, पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए राज्य निर्वाचन विभाग ने प्रदेश में 1,52000 लोगों को पांबद किया है। इसके अलावा डराने व धमकाने वाले 13 हजार 254 लोग चिन्हित किए गए हैं।

अर्जुनराम मेघवाल, मीणा, जोशी सहित इन नेताओं को हैं जान का खतरा, …इसलिए मांगे सुरक्षाकर्मी

सीएम गहलोत ने बीकानेर में कांग्रेस नेता मिड्ढ़ा के घर की राजनीतिक मंत्रणा…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular