Friday, May 3, 2024
Hometrendingबेहद निराली है बीकानेर की चुनावी फिजां, इस बार भी नहीं टूटा...

बेहद निराली है बीकानेर की चुनावी फिजां, इस बार भी नहीं टूटा यह अनूठा रिकॉर्ड

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। आपसी सद्भाव और सौहार्द के लिए पहचाने जाने वाले बीकानेर की चुनावी फिजां अन्य शहरों से बेहद निराली है। यहां चुनाव के दौरान लगने वाले नारों की गूंज प्रदेशभर में होती है। इसी क्रम में यहां बात कर रहे हैं बीकानेर के नाम दर्ज एक अनूठे रिकॉर्ड की। किसी एक ही विधाानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों की सर्वाधिक संख्या का रिकॉर्ड बीकानेर के नाम इस बार भी बरकरार रहा है।

विधानसभा चुनाव 1990 में बीकानेर शहर क्षेत्र से 49 प्रत्याशी चुनावी समर में उतरे थे। प्रदेश के चुनाव इतिहास में यह एक क्षेत्र की सर्वाधिक संख्या है। इस बार जब विधानसभा क्षेत्र किशनपोल में 71 और आदर्श नगर में 66 प्रत्याशियों ने नामांकन भरे तो लग रहा था कि बीकानेर का रिकॉर्ड टूट जाएगा। लेकिन नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद ऐसा नहीं हो सका और प्रत्याशियों का आंकड़ा रिकॉर्ड से महज तीन कम रह गया। इस बार किशनपोल में 46 प्रत्याशी चुनावी महासमर में भाग्य आजमा रहे हैं।

आपको बता दें कि इस बार प्रदेश में विधानसभा चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों की कुल संख्या 2013 चुनाव के मुकाबले घट गई। इस बार 2294 प्रत्याशी मैदान में हैं, जबकि 2013 में 2296 प्रत्याशी मैदान में थे।

मजबूत बागी निर्दलीयों पर दोनों दलों की पैनी नजरें, इतिहास भी रहा है गवाह…

राहुल के हस्तक्षेप पर जोशी ने लिखा- ठेस पहुंची हो तो मैं खेद प्रकट करता हूं

बीकानेर की राजनीति : दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों को विरोधियों से ज्यादा ‘अपनों’ से खतरा!

…इसलिए बीकानेर नहीं आएंगे मोदी, क्योंकि वे ‘संकटग्रस्त’ सीटों…

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular