Sunday, May 5, 2024
Homeबीकानेरदिल्ली-जयपुर में डटे टिकटार्थी, उड़ रही नींदे, इन्होंने शुरू कर दी फील्डिंग

दिल्ली-जयपुर में डटे टिकटार्थी, उड़ रही नींदे, इन्होंने शुरू कर दी फील्डिंग

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

मुकेश पूनिया/बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा-कांग्रेस के टिकट दावेदार पिछले तीन दिनों से दिल्ली और जयपुर के बीच दौड़-धूप कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस में उम्मीदवारों की पहली संभावित सूची में जिनके नाम शामिल नहीं है उनमें जबर्दस्त खलबली मची हुई है और जिनके नाम हैं वे फील्ड में उतर गए हैं। सूची में नाम से वंचित दावेदार अपने समर्थकों के साथ दिल्ली में ही डटे हुए है। इधर, भाजपा के भी कई टिकट दावेदार जयपुर और दिल्ली के बीच दौड़ लगा रहे हैं।

टिकट कहीं हाथ से नहीं निकल जाए ये सोच कर सभी दावेदारों ने अपनी पूरी ताकत झोंक डाली है। कुछ दावेदार व्यक्तिगत स्तर पर जुटे हुए है तो कुछ समर्थकों की भीड़ के साथ राजधानियों में डटे हैं। समर्थकों को साथ लेकर टिकट के लिए चक्कर लगाने का दौर कांग्रेस में अधिक चल रहा है। हालांकि कांग्रेस ने अस्सी सीटों के लिये पहली लिस्ट को मंजूरी दे दी है, लेकिन अभी तक अधिकृत घोषणा नहीं की है। कांग्रेस की पहली लिस्ट में वंचित रहे टिकट के दावेदारों को अब अपना नाम फाइनल कराने के लिये दुगुनी जोर-आजमाइस करनी पड़ रही है। इनमें कई दिग्गज चेहरे भी शामिल है।

इधर, भाजपा में कायम हैएपार्टी रणनीतिकारों के मंथन में उलझी टिकटों की मशक्कत अभी तक अंतिम रूप नहीं ले पाई है। टिकट के लिये नाम फाइनल नहीं हो पाने से भाजपा दावेदारों की बैचेनी परवान पर है। पार्टी टिकट के कई दावेदार जयपुर, दिल्ली पहुंच कर अपना पक्ष वरिष्ठ नेताओं तक रखने का प्रयास कर रहे है।

राजस्थान का रण : केन्द्र और राज्य के बीच फंसा टिकटों का पेच

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular