Sunday, September 29, 2024
Hometrendingदिनेश पांडिया आत्महत्या प्रकरण, पीडि़त पिता ने आईजी के समक्ष लगाई गुहार

दिनेश पांडिया आत्महत्या प्रकरण, पीडि़त पिता ने आईजी के समक्ष लगाई गुहार

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com चार माह पूर्व एक महिला द्वारा ब्लेकमैल किए जाने से परेशान होकर युवक दिनेश पांडिया ने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में दिनेश के पिता रमेश पांडिया ने नयाशहर थाने में मामला दर्ज करवाते हुए ज्योति सोनी, देवकी सोनी, महावीर सोनी तथा वीरेन्द्र उफ बबलू व अन्य को इस आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का आरोपी बताया था।

एसपी ने सभी आरोपियों के खिलाफ एक सप्ताह में सख्त कार्रवाई करने तथा मामले की जांच उच्च अधिकारी से करवाने का आश्वासन दिया था। उसके बाद ही परिजनों ने मृतक का शव लेकर उसका दाह संस्कार करवाया था। इसी प्रकरण में मृतक दिनेश पांडिया के पिता रमेश पांडिया ने सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश से मुलाकात की।

इस दौरान पांडिया ने आईजी को अवगत कराया कि प्रकरण को चार माह बीत गए हैं लेकिन अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस दौरान उन्होंने अपने बेटे दिनेश पांडिया की ओर से नयाशहर थाने में 17 सितंबर 2022 को दर्ज कराए गए मामला संख्या 400 के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उक्त मामले में बिना तथ्यों की जांच किए पुलिस की ओर से 14 नवंबर 2022 को एफआर लगा दी गई। एफआर लगाने के 17 माह बीत जाने के बाद भी इस एफआर को न्यायालय में पेश नहीं किया गया। ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर संदेह जताते हुए रमेश पांडिया ने उपरोक्त मामले पर लगी एफआर हटाकर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच किसी उच्च अधिकारी से करवाने की मांग की है।

पीडि़त पिता रमेश पांडिया ने आईजी के समक्ष अपनी बात रखने के बाद चेतावनी भी दी कि यदि उनकी इस जायज मांग पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई तो वे अपने पूरे परिवार के साथ आगामी 3 जुलाई से एसपी व कलक्टर ऑफिस के आगे धरने पर बैठ जाएंगे। इस मामले में आईजी ने पीडि़त पिता को आश्वासन दिया है कि पूरे मामले की पुन: निष्पक्ष जांच करवाकर प्रकरण के आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular