Friday, May 17, 2024
Hometrendingबीकानेर संभाग में मौसम ने दिखाए तीन रंग, आंधी-बारिश के बाद ओले...

बीकानेर संभाग में मौसम ने दिखाए तीन रंग, आंधी-बारिश के बाद ओले गिरे

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर संभाग में मौसम ने आज तीन रंग दिखाए। कहीं दिनभर धूलभरी हवाएं चली तो कहीं बारिश के साथ ओल‍े गिरे। बीकानेर शहर में सुबह से शाम तक आसमान में हल्‍के बादल छाए रहे। इस दौरान धूलभरी हवाओं का दौर चला। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में हवा के साथ हल्‍की बूंदाबांदी हुई। वहीं, अनूपगढ़ व हनुमानगढ़ जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इस दौरान कुछ इलाकों में ओले भी गिरे।

मौसम के इस बिगड़े हुए मिजाज से फसलों को नुकसान हुआ है। इलाके में गेहूं की फसल को बड़ा नुकसान होने की खबर है। किसानों का कहना है कि उनकी छह माह की मेहनत पर पानी फिर गया है। किसानों ने ओले गिरने से हुए नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग की है।

जानकारी के अनुसार, रायसिंहनगर तहसील क्षेत्र में पीटीडी क्षेत्र के गांव 22 पीटीडी 24 पीटीडी 27 पीटीडी 28 पीटीडी 26 पीटीडी 25 पीटीडी के अलावा एनपी क्षेत्र सहित आसपास कई गांवों में फसलों को नुकसान पहुंचा है। इधर, हनुमानगढ़ में आज सुबह से शाम तक बादलों की आवाजाही लगी रही। इस दौरान हवा तेज होने से बारिश नहीं हुई। पल्लू के आसपास क्षेत्र में शाम को तेज आंधी चली और हल्‍की बारिश हुई। इससे किसानों को रबी फसलों की कटाई में परेशानी उठानी पडी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular