Tuesday, May 7, 2024
Homeबीकानेर...इसलिए कलक्टर के निर्देश पर देर रात नियंत्रण कक्ष पहुंचे एडीएम (सिटी)

…इसलिए कलक्टर के निर्देश पर देर रात नियंत्रण कक्ष पहुंचे एडीएम (सिटी)

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। मौसम विभाग की ओर से राजस्थान समेत 19 राज्यों में दिए गए भारी बारिश के अलर्ट के बाद जिला प्रशासन भी सचेत हो गया है। इस बीच व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए शुक्रवार देर रात अतिरिक्त जिला कलक्टर (एडीएम सिटी) शैलेन्द्र देवड़ा अचानक कलक्ट्रेट में स्थापित बाढ़ नियंत्रण कक्ष पहुंच गए। जिला कलक्टर डॉ. एन. के. गुप्ता के निर्देश पर उन्होंने नियंत्रण कक्ष के न केवल रजिस्टर संभाला, बल्कि सूचनाओं के आदान-प्रदान की व्यवस्था भी देखी।

इस दौरान एडीएम सिटी देवड़ा ने नियंत्रण कक्ष में तैनात कर्मचारियों को अपनी-अपनी पारी के अनुसार मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह से अचानक निरीक्षण कभी भी किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि कलक्ट्रेट में स्थापित नियंत्रण कक्ष के माध्यम से जिले में कहीं भी अत्यधिक जल भराव की स्थिति से निबटने के लिए माकूल प्रबंध किए गए हैं। इन्हीं व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए कलक्टर गुप्ता ने एडीएम सिटी को अचानक निरीक्षण के निर्देश दिए थे।

इधर, शहर में रूक-रूक कर हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर जल भराव की स्थिति बन गई है। शहर की कई मुख्य सड़कों में गहरे गड्ढे होने से उनमें बारिश का पानी भर गया है जिससे हादसे होने की आशंका बढ़ गई है। शहर में सुजानदेसर, श्रीरामसर, किश्मीदेसर, गंगाशहर चौपड़ाबाड़ी क्षेत्र की कच्ची बस्तियों में आधा दर्जन मिनी सूरसागर बन गए हैं।

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular