भारत-न्‍यूजीलैंड मैच के लिए टिकटों की बिक्री आज से, पहला टिकट गणेश मंदिर में किया अर्पित, देखें टिकट की रेट लिस्‍ट…

cricket
cricket

जयपुर Abhayindia.com राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 17 नवम्‍बर को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आयोजित होने वाले टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मैच के टिकट की बिक्री गुरुवार से शुरू हो रही है। मैच का पहला टिकट जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में अर्पित किया गया। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) अध्यक्ष वैभव गहलोत ने पहले टिकट से गणेशजी को न्यौता देने के बाद कहा कि हम मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं। स्टेडियम में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मैच के प्रति जयपुर उत्साहित है।

आपको बता दें कि आरसीए अध्‍यक्ष के साथ सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी और कार्यकारिणी के सदस्य भी मंदिर पहुंचे। इसी दौरान मंदिर महंत कैलाश शर्मा ने पूजा-अर्चना के बाद मैच के सफल आयोजन की कामना भी की। गहलोत ने बताया कि टिकट छप गए हैं। ऐसे में पहला निमंत्रण गणेश जी को दिया है, ताकि 8 साल बाद हो रहे मैच का सफल आयोजन हो। उन्होंने बताया की पूरी कार्यकारिणी के यही प्रयास हैं और इसी के लिए आज गणेश जी महाराज से प्रार्थना भी मांगी है। इसलिए पूरी कार्यकारिणी के साथ आज प्रथम पूज्य के चरणों में पहला निमंत्रण दिया है। उन्होंने बताया कि जयपुर में होने वाला टी-20 मैच काफी खास होगा। दर्शकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। इस दौरान कोरोना वैक्सीन की एक डोज लगवाने वाला व्यक्ति मैदान में बैठकर भारत-न्यूजीलैंड का मैच देख सकेगा।

आपको यह भी बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा में एटीएस के कमांडो तैनात किए जाएंगे। जिस होटल में खिलाड़ी रुकेंगे वहां पर सुरक्षा को काफी कड़ा रखा जाएगा। इसके साथ ही होटल से स्टेडियम तक खिलाड़ियों को लाने ले जाने के दौरान भी कमांडो का सुरक्षा पहरा रहेगा।

ये रहेगी टिकट की कीमत

ईस्ट स्टैंड : 1000

नॉर्थ स्टैंड : 2000

साउथ स्टैंड : 2500

लॉन : 3500-8000

प्रेसिडेंट बॉक्स : 5000

प्रेसिडेंट पवेलियन : 12000

सेक्रेटरी बॉक्स : 8000

प्लेयर लॉन्ज : 8000

वेस्ट बॉक्स 10 सीट : 50,000

वेस्ट रूफटॉप : 2000

कोरोना की लहर को लेकर सीएम गहलोत ने जताई चिंता, केन्‍द्र सरकार को दी ये नसीहत…

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने की बात कही है। यूरोप के देशों में कोरोना की नई लहर के बाद उन्‍होंने केंद्र सरकार से विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग, क्वारेंटाइन करने सहित विशेष प्रावधान लागू करने का सुझाव दिया है। सीएम गहलोत ने ट्वीट करके सावधानी बरतने की नसीहत देते हुए लिखा है- यूरोप में आई नई लहर में संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। पहले देखा गया है कि यूरोप में संक्रमण बढ़ने के दो-तीन महीने बाद भारत में भी मामले बढ़ने लगते हैं। ऐसा इस दफा न हो, इसके लिए भारत सरकार को विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए विशेष प्रावधान करने चाहिए।

उन्‍होंने आगे लिखा है- यह भी देखा गया है कि आमजन ने अब मास्क का प्रयोग कम कर दिया है। मेरी सभी से प्रार्थना है कि ऐसा ना करें। मास्क का प्रयोग पहले की तरह करते रहें। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और वैक्सीन ही कोविड से बचाव के तरीके हैं। इनमें कोई भी चूक आपको संक्रमित कर सकती है, इसलिए सावधानी बरतें।

आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना की पहली लहर के समय विदेशों से फ्लाइट पर रोक नहीं लगाने से संक्रमण ज्यादा फैलने का मुद्दा उठा था। कांग्रेस ने उस वक्त केंद्र सरकार पर समय पर दूसरे देशों से आवाजाही नहीं रोकने का आरोप लगाया था। अब गहलोत ने फिर यूरोपीय देशों से आने वाले यात्रियों पर कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से विशेष प्रावधान लागू करने का सुझाव दिया है।