एक माह में तीन ग्रहण : पं. गिरवर प्रसाद बिस्सा

abhayindia.com
abhayindia.com
एक माह में तीन ग्रहण का योग, विश्व को बनाएगा त्रिशंकु (5  जून से  5 जुलाई के बीच)
🌚 5 जून 2020  शुक्रवार को मांद्य चंद्र ग्रहण भारत के अलावा विश्व के कुछ  भूभागों में दिखाई देगा।
🌒 21 जून 2020 रविवार को कंकण आकृति सूर्य ग्रहण भारत और विश्व के कई देशों में दिखाई देगा।
🌓 5 जुलाई 2020 रविवार को मांद्य चंद्र ग्रहण भारत के अलावा विश्व के कई देशों में दिखाई देगा।
🌔एक माह के भीतर तीन ग्रहणों का होना पूरे विश्व को त्रिशंकु बना देगा। बड़े बड़े ताकतवर राष्ट्रों को घुटनों के बल लाकर रख देगा । महामारी का प्रकोप तथा  प्रकृति के विकराल रूप के कारण अप्रत्याशित परेशानियां होगी।

🌞 सूर्य आत्मा और चंद्र मन का कारक है। सो आमजन को अज्ञात भय की आहट हमेशा बनी रहेगी। तीन ग्रहणों की उपस्थिति होने से तीन प्रकार की क्षति होगी। शरीर मे वात ,पित्त ,कफ के असंतुलन से कई संक्रमण रोगों से पीड़ा होगी।

विधायिका, कार्यपालिका तथा न्याय पालिका के बीच मतभेदों के कारण प्रशासनिक क्षमता में कमी आने से किये गए निर्यण आम जनता को राहत पहुचाने बाधक होंगे। पृथ्वी का संचालन तीन महाशक्तियों सत्व, रज और तम गुण में परस्पर विरोधभास के कारण पृथ्वी पर महा तांडव का रूप दिखाई देगा। जल, थल ओर नभ अपनी सीमाओं की मर्यादाओं को लांघने से विचित्र स्थिति पैदा होगी। पूरे विश्व मे सामाजिक ,आर्थिक और धार्मिक क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन होगा।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604