इस तरह खुशहाली लाएगी ये मकर संक्रांति, देखें राशिनुसार…

GP Bissa
GP Bissa

14.01.2019 सोमवार को रात्रि 7:50 पर मकर संक्रांति का प्रवेश अश्विनी नक्षत्र में होगा। इसलिए पुण्य काल 15.01.2019 को रहेगा। सूर्य उतरायण में प्रवेश करने से इस संक्रांति का धार्मिक महत्व ज्यादा है। यह मोक्ष दायिनी है। संक्रांति का वाहन सिंह तथा उपवाहन हाथी है तथा संक्रांति वणिज् के घर बैठी है, इसलिए व्यापारी वर्ग के लिए खुशहाली लायेगी। सोना-चांदी एवं सफेद वस्तुओं में तेजी की चाल बनेगी। व्यापार और उद्योग जगत को बढ़ावा मिलेगा।

संक्रांति परिवर्तन से मौसम की बदमिजाजी का सामना करना पड़ेगा। उग्रवाद के षड्यंत्रकारी हथकण्डों पर लगाम लगेगी तथा राजनीतिक उथल-पुथल होगी। सामाजिक एवं आर्थिक क्रांति का सूत्रपात होगा।

मेष-वृश्चिक राशिवालों को गुड़, तिल मिश्रित मिठाई तांबें के बर्तन तथा मिट्टी के बर्तन में दान करना चाहिए।

वृष-तुला राशिवालों को चीनी व सफेद तिल की मिठाई, सुहाग की वस्तुएं, फीणी, घेवर सफेद बर्तन में दान करने चाहिए। चावल एवं मूंगदाल की खिचड़ी भी दान कर सकते है।

मिथुन-कन्या इन राशिवालों को गुड़ व सफेद तिल का दान कांसे के बर्तन में करना चाहिए। विशेषकर साबुत मूंग एवं मूली का दान अवश्य करें।

धनु-मीन राशिवालों को केसरयुक्त घेवर, फीणी व तिल की वस्तुओं का दान पीतल के बर्तन में करना चाहिए। स्वर्ण दान करें तो अति उत्तम है।

मकर-कुंभ राशिवालों को गुड़, काले तिल, सरसों का तेल लोहे के बर्तन में दान करना चाहिए। सिगड़ी कोयले एवं कम्बल का दान अति शुभदायी है।

कर्क राशिवालों को सफेद तिल व चीनी से बनी वस्तुओं का दान सफेद पात्र या मिट्टी के बर्तन में दान करें। चावल और मूंग दाल की खिचड़ी व मूली का दान करें।

सिंह राशिवालों को तिल के लड्डू, मसूर दाल खिचड़ी सहित मूली की का दान मिट्टी के बर्तन में करना लाभदायी है। लाल चन्दन का दान अति शुभदायी है।

-पं. गिरवर प्रसाद बिस्सा (शास्त्री), मोबाइल 9413481194

घोड़े पर सवार होकर ये भाजपा विधायक ऐसे जता रहे आभार…देखें वीडियो

कोठारी अस्पताल में नि:शुल्क न्यूरो सर्जरी परामर्श शिविर 11 को