110 वर्षों से संचालित यह स्कूल 11वीं की बेटियों को फ्री पढ़ाएगी

शिक्षण संस्थान एलकेएसआई स्कूल 11वीं कक्षा में पढऩे वाली बेटियों को पूर्णत: फ्री शिक्षा देगी।
शिक्षण संस्थान एलकेएसआई स्कूल 11वीं कक्षा में पढऩे वाली बेटियों को पूर्णत: फ्री शिक्षा देगी।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। श्रीलक्ष्मीचंद केशर चंद सम्पत लाल इन्द्रकंवर ट्रस्ट की ओर से स्थानीय रांगड़ी चौक में 110 वर्षों से संचालित शिक्षण संस्थान एलकेएसआई स्कूल 11वीं कक्षा में पढऩे वाली बेटियों को पूर्णत: फ्री शिक्षा देगी। यह निर्णय ट्रस्ट की प्रबन्ध कार्यकारिणी की वार्षिक बैठक में किया गया।

ट्रस्ट की प्रबन्ध कार्यकारिणी की उपाध्यक्ष अंजू रामपुरिया ने बताया कि इस सत्र में 11वीं कॉमर्स में प्रवेश लेने वाली बेटियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। उन्हें पाठ्य-पुस्तकें भी निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। सचिव ललित अभाणी ने 11वीं कॉमर्स प्रारम्भ होने के साथ बेटियों को पढ़ाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से 11वीं में प्रवेश लेने वाली बेटियों को निशुल्क अध्यापन करवाने का प्रस्ताव रखा जिसे सभी कार्यकारिणी के सदस्यों ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ उद्देश्य को सार्थक बनाने में ट्रस्ट की इस पहल का सराहना करते हुए इस सर्वसम्मति से पारित किया गया।

बैठक में शिक्षाविद् डॉ. शुक्लाबाला पुरोहित ने निशुल्क पढ़ाई के साथ बेटियों के लिए निशुल्क पाठ्य-पुस्तकें उपलब्ध करवाने की बात रखी, जिसे भी प्रबन्ध कार्यकारिणी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित किया गया। बैठक में प्रधानाध्यापिका अनिता कोचर, कोषाध्यक्ष इन्द्रचंद दुग्गड़, सदस्य डॉ. चन्द्रशेखर श्रीमाली, निहालचन्द कोचर, ऊर्जा हर्ष, सुधीर भल्ला, मीनाक्षी खडग़ावत, रणजीत कोठारी तथा नरेन्द्र आरी उपस्थित थे।