Thursday, February 22, 2024
Hometrending...इसलिए सबसे हॉट हैं नोखा, धन-बल वालों को किया पाबंद

…इसलिए सबसे हॉट हैं नोखा, धन-बल वालों को किया पाबंद

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad https://abhayindia.com

सुरेश बोड़ा/बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। जिले की सातों विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए वैसे तो प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है, लेकिन सबसे ज्यादा चिंता नोखा क्षेत्र को लेकर बनी हुई है। चुनाव के दौरान धन-बल का उपयोग होने की आशंका मद्देनजर पुलिस ने कई लोगों को पाबंद भी कर दिया है। इस सीट पर मुख्य मुकाबला कांग्रेस के रामेश्वर डूडी और भाजपा के बिहारी लाल बिश्नोई के बीच है। दोनों को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की प्रत्याशी इंदु तर्ड़, निर्दलीय मेघ सिंह सहित अन्य उम्मीदवार भी चुनौती पेश कर रहे हैं। डूडी के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है, क्योंकि वे प्रदेश में सीएम के चेहरे के रूप में भी देखे जाते हैं।

बहरहाल, व्यय की दृष्टि से संवेदनशील घोषत होने के बाद इस क्षेत्र पर प्रशासन विशेष निगाह बनाए हुए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह गोदारा ने बताया कि नोखा विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश के सभी रास्तों पर प्रभावी नाकेबंदी की गई है तथा पुलिस बल निगरानी रखे हुए हैं। चुनाव के दौरान उपखंड स्तर पर भी पुलिस अतिरिक्त सतर्कता के साथ कार्य कर रही है। पुलिस अधिकारी नियमित भ्रमण कर रहे हैं। चुनावों में धन-बल के प्रयोग को रोकने के लिए कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को पाबंद किया गया है।

जिले से गुजरने वाले सभी प्रमुख मार्गों पर नाकेबंदी करवाई गई है। अवैध शराब, राशि वितरण करने सहित शांति व कानून-व्यवस्था में व्यवधान पैदा करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था की अनुपालना में इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि इन रास्तों से गुजरने वाले सामान्य लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े तथा गड़बड़ी की आशंका वाले लोगों के खिलाफ त्वरित कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

..जब लोगों ने घेर लिया तो विधायक जोशी बोले- मैं मर जाऊंगा, पीछे नहीं हटूंगा, देखें वीडियो

बीकानेर की राजनीति : गहलोत की फील्डिंग तेज, ‘कैंची’ किसके काटेगी वोट?

बीकानेर चुनावी समर : कांग्रेस ने लगाई “जनता के आरोपों” की झड़ी

बीकानेर में वोटरों ने निकाला विरोध का अनूठा तरीका, देखे तस्वीर

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular