टीम इंडिया ने गाबा मैदान में ऑस्‍ट्रेलिया की बादशाहत कर दी खत्‍म

खेल डेस्‍क। भारत ने गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर गावस्‍कर-बॉर्डर ट्रॉफी पर अपना कब्‍जा बरकरार रख लिया। इसके साथ ही भारत ने बीते 31 सालों से चली आ रही उसकी बादशाहत को खत्म कर दिया है। भारत ने यह सीरिज 2-1 के अंतर से जीत ली है।

इस मैच को जीतने में ऋषभ पंत की नाबाद 89 की पारी सबसे अहम साबित हुई। इसके अलावा चेतेश्‍वर पुजारा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी जोरदार पारियां खेली। गिल हालांकि शतक से चूक गए, लेकिन जीत की आधारशिला जरूर रख दी। गिल ने 91, पुजारा ने 56 रन और पंत ने नाबाद 89 रन बनाए।

इससे पहले मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में 336 रन ही बना पाई। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में मेजबान टीम को 294 रन पर ऑल आउट कर दिया। इस तरह से ऑस्‍ट्रेलिया भारत को जीत के लिए 328 रन का ही लक्ष्‍य दे पाई, जिसे भारत ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604