पाकिस्‍तान पर धमाकेदार जीत के बाद भी जश्‍न नहीं मना पाई टीम इंडिया, जानिये वजह…

Team India
Team India

खेल डेस्‍क। वर्ल्‍ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान पर मेलबर्न के मैदान पर धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया किसी खास कारण के चलते जश्‍न नहीं मना पाई।

असल में, जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा व कोच राहुल द्रविड़ ने टीम को संदेश दिया कि पाकिस्तान पर मिली इस जीत का जश्न भव्य तरीके से नहीं मनाया जाए। जबकि, इससे पहले टीम इंडिया ने एक भव्य दिवाली पार्टी करने की योजना बनाई थी। इस पार्टी में टीम के खिलाड़ी, उनकी पत्नियां व बच्चों को भी शामिल होना था। लेकिन, बाद में भारतीय टीम ने दिवाली पार्टी नहीं मनाई और सिडनी पहुंचने के बाद सभी अपने परिवार के साथ खाना खाने के लिए रात में बाहर निकले थे।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, टीम के खिलाड़ियों को विराट कोहली व रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों से साफ संदेश मिला था कि लक्ष्य से नहीं भटकें और बड़े लक्ष्य की तरफ ध्यान केंद्रित करें। टीम इंडिया के एक सहयोगी स्टाफ ने एक मीडिया समूह के साथ बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद जो टीम की बैठक हुई उसमें खिलाड़ियों को आगे बढ़ने साथ ही लांग-टर्म गोल को ध्यान में रखने को कहा गया है।

आपको बता दें कि सिडनी में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने भी टीम के लिए ग्रैंड दीवाली डिनर की योजना बनाई थी। यहां तक कि सिडनी शहर भी दिवाली के लिए तैयार था, इस अवसर को चिह्नित करने के लिए प्रतिष्ठित सिडनी ओपेरा हाउस को लाल रंग से सजाया गया था। हालांकि, टीम के सीनियर खिलाड़ियों व कोच की सलाह के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने इस ग्रैंड पार्टी का हिस्सा नहीं बनने का फैसला किया और खुद को रिजर्व रखा। याद रहे कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले लीग मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज करके टी20 वर्ल्ड कप 2022 की धमाकेदार शुरुआत कर दी है। अब टीम इंडिया को दूसरा मैच सिडनी में 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है।

बीकानेर : 24 घंटे से ज्‍यादा बीत गए, अभी तक नहीं चला डोली आचार्य का कोई अता-पता…