Wednesday, June 12, 2024
Hometrendingसिंथेसिस ने ऑलम्पियाड विजेताओं और बोर्ड टॉपर्स का किया सम्मान

सिंथेसिस ने ऑलम्पियाड विजेताओं और बोर्ड टॉपर्स का किया सम्मान

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com पुरानी शिवबाड़ी रोड़ स्थित सिंथेसिस इंस्टीट्यूट के प्रशासनिक निदेशक जेठमल सुथार ने बताया कि सत्र 2023-24 में हो चुके ओलंपियाड परीक्षाओं के गोल्ड, सिल्वर तथा ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विद्यार्थियों तथा सीबीएसई व आरबीएसई कक्षा 10वीं व 12वीं बोर्ड टॉपर्स को मोमेंटो देकर और मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रो. चांसलर राजुवास बीकानेर के डॉ. हेमन्त दाधीच ने बच्चों को पुरस्कृत किया। अपने उद्बोधन में बच्चों को कभी हार न मानने की और प्रतियोगी परीक्षाओं को सकारात्मक ऊर्जा के साथ देने की सलाह दी। इसी प्रकार डॉ. श्वेत गोस्वामी ने बच्चों को आगे होने वाली परीक्षाओं में और अच्छा करने की प्रेरणा दी और विधार्थियों को प्री-फाउण्डेशन से ही नीट और जेईई का सफर शुरू करने का मूलमंत्र दिया।

पुरस्कार वितरण में मैनेजमेंट निदेशक मनोज बजाज, डैपुटी डायरेक्टर एकता गोस्वामी, प्रीफाऊन्डेशन इंचार्ज चिरायु सारवाल और मेंटर्स टीम के विभिन्न सदस्यों ने भाग लिया। सिंथेसिस में पिछले साल विभिन्न ओलिंपियाड्स में 150 बच्चे गोल्ड, सिल्वर तथा ब्रॉन्ज मैडलिस्ट रहे। 45 विधार्थी दूसरे लेवल के लिए चयनित हुए।

इसी प्रकार सीबीएसई कक्षा 10 वीं बोर्ड के विद्यार्थियों में टॉप 10 बच्चों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया जिसमें यशस्वी गर्ग ने सर्वाधिक 95.40 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इसी प्रकार विज्ञान वर्ग में कक्षा 12वीं सीबीएसई में भूमिका बजाज ने 95.60 प्रतिशत अंक व जेईई मैन परीक्षा में 99.64096 पर्सेन्टाइल अंकों के साथ ऑल इंडिया 5880 रैंक हासिल कि है। आरबीएसई 12 वीं में आर्या कस्वां ने 97.00 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

सभी विधार्थियों ने इस सफलता का श्रेय टीम सिंथेसिस, स्वयं के कठोर परिश्रम, पेरेंट्स का मार्गदर्शन और विभिन्न लेवल की विशिष्ट टैस्ट सीरीज को दिया। गुरुजनों ने विधार्थियों को विशिष्ट उपलब्धि पर हार्दिक शुभकामनाएं और उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। बच्चों को मोटीवेट किया गया कि ये सफलता की पहली सीढी और अब लगातार इसी प्रकार से कठोर परिश्रम करना है। कार्यक्रम का संचालन राघव पारीक ने किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular