Sunday, March 3, 2024
Hometrendingराजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री के चेहरे को लेकर सर्वे में आए चौंकाने वाले...

राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री के चेहरे को लेकर सर्वे में आए चौंकाने वाले नाम

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान विधानसभा चुनाव-2023 के नतीजों को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है। इस बीच, किसकी सरकार बनेगी और कौन मुख्‍यमंत्री होगा, इसको लेकर विभिन्‍न एजेंसियों ने सर्वे कराया है। इसी क्रम आज तक एक्सिस माय इंडिया का एग्जिट पोल सामने आया है। पोल में कांग्रेस और भाजपा दोनों में कांटे की टक्कर बताई हैं। इस एग्जिट पोल के अनुसार, भाजपा को 80 से 100 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, कांग्रेस को 86 से 106 सीटें मिलने की संभावना जताई है। राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री को लेकर पोल में एक बार अशोक गहलोत को फिर सबसे पसंदीदा चेहरा बताया। वहीं, लोगों ने दूसरा पसंदीदा चेहरा भाजपा की तरफ से बाबा बालकनाथ को बताया है, जो काफी चौकाने वाला है।

बालकनाथ को प्रदेश की जनता योगी के दूसरे अवतार के रूप में देखती है। पोल में एक अन्‍य चौंकाने वाला तथ्‍य यह भी है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे इस बार मुख्‍यमंत्री के चेहरे के तौर पर पिछड़ गई है। यानी इस सर्वे के अनुसार, वसुंधरा का क्रेज घट गया है।

एग्जिट पोल के अनुसार, मुख्‍यमंत्री के रूप में पसंदीदा चेहरे को लेकर 32 प्रतिशत लोगों ने अशोक गहलोत को ही अपना पसंदीदा चेहरा बताया है। राजस्थान में गहलोत की योजनाओं से लोग काफी प्रभावित है और उन्हें सर्वाधिक रूप में मुख्‍यमंत्री के रूप में लोग देखना पसंद कर रहे हैं। वहीं, महंत बाबा बालकनाथ लोगों की दूसरी बड़ी पसंद एग्जिट पोल में मुख्‍यमंत्री के दूसरे पसंदीदा चेहरे के रूप में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। इसमें राजस्थान के योगी के रूप में फेमस हो रहे अलवर सांसद और तिजारा विधानसभा के प्रत्याशी महंत बाबा बालक नाथ लोगों की दूसरी सबसे बड़ी पसंद है। इस सर्वे रिपोर्ट में बाबा बालक नाथ को 10 प्रतिशत लोगों ने अपनी पसंद बताया है।

पोल के अनुसार, राजस्थान की 9 प्रतिशत जनता ने ही राजे को अपना पसंदीदा सीएम बताया है। आपको बता दें कि इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा बिना मुख्‍यमंत्री के चेहरे पर चुनाव लड़ा है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular