संवित् सोमगिरि महाराज के सान्निध्य में इन बच्चों के लिए ऐसे मनाई अनूठी शाम…

बीकानेर के गंगाशहर क्षेत्र स्थित इंदिरा चौक में आयोजित कार्यक्रम।
बीकानेर के गंगाशहर क्षेत्र स्थित इंदिरा चौक में आयोजित कार्यक्रम।

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। लगन व मेहनत से हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। किसी भी कार्य को शिद्दत से और जुनून से किया जाए तो सफलता अवश्य मिलती है। यह बात गंगाशहर के इंदिरा चौक में आयोजित ‘एक शाम अनाथ-दिव्यांग बच्चों के नाम’ कार्यक्रम में संवित् सोमगिरि महाराज ने कही।

चेतक कोचिंग सेंटर और गौतम नारायण सेना-108 के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देख सभी बच्चों की सराहना की। चेतक कोचिंग सेंटर के निदेशक नवीन गहलोत ने बताया कि कार्यक्रम में अनाथ व दिव्यांग बच्चों को 1100 जोड़ी वस्त्र तथा फल वितरित किए गए।

गौतम नारायण सेना-108 के गणेश पाणेचा ने बताया कि आयोजन में दुर्गासिह शेखावत, मोहन सुराना, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, विजय आचार्य, कैलाशचन्द गहलोत, मोनिका शर्मा, सांगीलाल गहलोत, मनीष जाजड़ा, निर्मल गहलोत आदि अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। आयोजन से जुड़े नवदीप गहलोत ने बताया कि यह आयोजन तीसरी बार किया गया है। गत दो वर्षों में यह आयोजन टीमवर्क के सहयोग से सफल रहा और इस बार भी बेहद गौरवपूर्ण कार्यक्रम रहा। गहलोत ने बताया कि कार्यक्रम में प्रतिभाओं व समाजसेवा में योगदान करने वालों का सम्मान किया गया। इनमें दातेन्द्र विक्की सैनी, प्रकाश बच्छ, शिव बच्छ, अमित पंचारिया, राजेन्द्र गहलोत, अभिषेक गौतम, रेखा गुलगुलिया तथा कैलाश गहलोत सहित अन्य का सम्मान किया गया।

आयोजन से जुड़े महादेव शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को दर्शकों ने सराहा। शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में दीपक गहलोत, अश्विनी रामावत, दिनेश गहलोत, दिनेश जोशी, लक्ष्मण उपाध्याय, नेमीचंद पाणेचा, राजू चौरडिय़ा, रोहित बैद तथा योगेश जांगिड़ सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

‘अभय इंडिया’ ने चेताया था, विद्युत निगम की ऑनलाइन परीक्षा में सामने आ गया गड़बड़झाला

बच्चों के दोहरे दाखिले दिखाकर हड़प ली रकम, अब दर्ज हो रही एफआईआर