Home trending …ताकि मरीज को मिल सके राहत, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लगाया शिविर…

…ताकि मरीज को मिल सके राहत, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लगाया शिविर…

बीकानेर Abhayindia.com कोरोना पॉजीटिव मरीज एवं उनके परिजनों की व्यावहारिक समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव राजकुमार किराडू के नेतृत्व में शुक्रवार को सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में अस्थाई शिविर लगाया गया।

इस दौरान किराडू और अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता चार घंटे से अधिक समय तक वहां मौजूद रहे। उन्होंने अस्पताल में भर्ती पॉजिटिव रोगियों से दूरभाष पर बात की, उन के समक्ष आ रही समस्याओं को जाना। साथ ही पॉजीटिव से नेगेटिव होकर शुक्रवार को डिसचार्ज हुए मरीजों से भी बातचीत की।

चर्चा के दौरान रोगियों ने कोविड अस्पताल के दूसरे तल में वॉशबेसिन खराब होने की जानकारी दी, साथ ही बताया कि इस कारण अस्पताल में कीचड़ फैल जाता है। साथ ही मरीजों के परिजनों के घरों से आया नाश्ता एवं भोजन उन तक समय पर नहीं मिल पाता है।

मरीजों ने चिकित्सकीय एवं अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। इसके बाद मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधि डॉ. अजय कपूर से चर्चा के दौरान किराडू ने कहा कि कॉलेज प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखी जाएं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप किसी भी कोरोना पॉजीटिव मरीज को बेवजह परेशानी नहीं हो, इसका भी ध्यान रखा जाए। उन्होंने मरीजों एवं उनके परिजनों से संवाद के लिए नियंत्रण कक्ष को प्रभावी तरीके से क्रियाशील करने की बात कही।

रहेगी नियमित नजर…

किराडू ने कहा कि कोरोना से जुड़ी व्यवस्थाओं पर नियमित नजर रखी जाएगी, आवश्यकता के अनुरूप जिला कलक्टर एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों एवं चिकित्सकों से सतत चर्चा की जाएगी।

इस दौरान उमा सुथार, आनंद सिंह सोढ़ा, वसीम फिरोज अब्बासी, महेन्द्र बडग़ुजर, ऋषि व्यास, किशन किराड़ू, मनोज जनागल, ताहिर हुसैन, मनोज नायक, सुभाष स्वामी, प्रफुल्ल हटीला आदि मौजूद रहे।

 

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604