बीकानेर में अब तक 115, दो मरीजों की नहीं मिल रही कॉन्‍टेक्‍ट हिस्‍ट्री…

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर में कोरोना मरीजों की बढ रही संख्‍या के बीच चिंता की बात यह सामने आ रही है कि कुछ मरीजों की कॉन्‍टेक्‍ट हिस्‍ट्री ही नहीं मिल रही। हालांकि, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग हिस्‍ट्री पता करने के लिए पूरी कोशिश में जुटे हैं। इस बीच, आपको बता दें कि बीकानेर में मंगलवार को मिले दो कोरोना संक्रमण के मामलों के बाद अब संक्रमित मरीजों की संख्‍या 115 तक पहुंच गई है।

सीएमएचओ डॉ. बी. एल. मीणा ने बताया कि मंगलवार देर रात श्रीडूंगरगढ तहसील के गांव मोमासर में 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव मिला है। उसकी कॉन्‍टेक्‍ट हिस्‍ट्री पता नहीं चल सकी है। इससे पहले कल दोपहर में नापासर की 60 वर्षीया महिला भी कोरोना पॉजीटिव मिली। उसकी भी कॉन्‍टेक्‍ट हिस्‍ट्री नहीं मिली। हालांकि, वो पिछले कई दिनों से बीमार बताई जा रही है। इस बीच, राहत की खबर यह भी है कि दो दिन पहले कोरोना पॉजीटिव मिले पीबीएम अस्‍पताल के एक रेजीडेंट डॉक्‍टर के संपर्क में आने वाले स्‍टाफ के सदस्‍यों की जांच रिपोर्ट कल नेगेटिव आई है। हालांकि इनकी दुबारा और जांच होगी।

“सिस्‍टम” का असर खत्‍म, अब गर्मी दिखाएगी अपना दम, लेकिन 11 जून से…

जयपुर। पश्चिम विक्षोभ (Western disturbance) के साथ ही अन्य सिस्टम सक्रिय होने के कारण बीते दस दिनों से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम बदला हुआ था, लेकिन अब इस सिस्टम का असर समाप्त होने के साथ ही गर्मी के बढने के आसार बन गए है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कुछ इलाकों को छोड़कर अधिकांश में 9 और 10 जून को मौसम शुष्क (Weather dry) रहेगा। इसके चलते तापमान में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन 11 जून से प्रदेश में फिर से पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना के चलते अधिकांश हिस्सों में धूलभरी हवाएं चलने के साथ ही हल्की बारिश हो सकती है।

SHARE