Thursday, July 18, 2024
Hometrendingवरिष्ठ पत्रकार केशवदास (कोहिनूर) की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन

वरिष्ठ पत्रकार केशवदास (कोहिनूर) की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com वरिष्ठ पत्रकार एवं पाक्षिक कोहिनूर समाचार पत्र के संपादक केशवदास हर्ष की पार्थिव देह गुरुवार प्रातः पंचतत्व में विलीन हुई। हर्ष का 73 वर्ष की उम्र में बुधवार रात्रि निधन हो गया था। वे कुछ समय से अस्वस्थ थे। उन्होंने मोहता चौक स्थित अपने निवास पर अंतिम सांस ली। हर्ष का अंतिम संस्कार गुरुवार प्रातः हर्षोलाव तालाब के पास स्थित हर्षों के श्मशान गृह में किया गया। उनके पुत्र मनोज हर्ष ने उनकी देह को मुखाग्नि दी।

केशवदास हर्ष ने लगातार 59 वर्षों तक कोहिनूर समाचार पत्र का संपादन किया। उन्हें कोहिनूर के नाम से ही पहचाना जाता था। अंतिम संस्कार के दौरान जनसंपर्क विभाग के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक दिनेश चंद्र सक्सेना, आशाराम हर्ष तथा केशवदास हर्ष के परिजन मौजूद रहे।

हर्ष के निधन पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरिशंकर आचार्य ने शोक जताया है। उन्होंने कहा है कि हर्ष ने पत्रकारिता को जिया। उन्होंने सिद्धांतों की पत्रकारिता की और आमजन की समस्याओं को अपने समाचार पत्र के माध्यम से पुरजोर तरीके से उठाया।

जनसंपर्क अधिकारी भाग्यश्री गोदारा ने कहा कि अस्वथता के बावजूद कोहिनूर ने समाचार पत्र का निर्बाध प्रकाशन किया। सहायक जनसंपर्क अधिकारी निकिता भाटी, राजेंद्र भार्गव, फिरोज खान, बृजेंद्र सिंह, प्रियांशु आचार्य और परमनाथ सिद्ध सहित जनसंपर्क कार्यालय के समस्त कार्मिकों ने हर्ष के निधन पर संवेदना व्यक्त की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular