सलमान खान को निशाना बनाने के लिए लॉरेंस बिश्नोई के इशारे में की गई थी रेकी…

gangster lawrence bishnoi-actor salmaan khan
gangster lawrence bishnoi-actor salmaan khan

चंडीगढ Abhayindia.com सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस में गिरफ्तार किए गए दीपक मुंडी, कपिल पंडित ने शुरुआती पूछताछ में खुलासा किया है कि उसने लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को निशाना बनाने के लिए मुंबई में रेकी की थी। रेकी करने वाले लोगों को ठहराने का सारा खर्चा उसके जिम्मे था। सलमान खान को मारने के लिए संपत नेहरा के साथ मिलकर यह योजना बनाई गई थी।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने रविवार को एक पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए कहा कि हरियाणा पुलिस ने इससे पहले सलमान खान हमले के मामले में गैंगस्टर संपत नेहरा को गिरफ्तार किया था। डीजीपी ने कहा कि पुलिस इस मामले में भी कपिल पंडित से विस्तार में पूछताछ करेगी।

डीजीपी यादव के अनुसार, मूसेवाला मर्डर केस में अब तक की जांच में पुलिस ने 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 35 लोगों को नामजद किया गया है। दो आरोपी शूटर एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। डीजीपी ने कहा कि राजिंदर उर्फ जोकर पहले से नेपाल में रह रहा था, जबकि कपिल और दीपक मुंडी पंजाब से पहले राजस्थान इसके बाद हरियाणा, यूपी और बिहार से होते हुए पश्चिम बंगाल पहुंच गए थे। जहां से वे नेपाल बॉर्डर पर पहुंचे थे। दीपक मुंडी, राजिंदर जोकर और कपिल पंडित नेपाल से फर्जी पासपोर्ट के जरिए दुबई जाना चाहते थे, क्योंकि इन्हें वहां सेटल करने का आश्वासन दिया गया था। तीनों आरोपी नेपाल से बैंकॉक होते हुए दुबई जाने की प्लानिंग कर रहे थे। डीजीपी यादव ने बताया कि मानसा अदालत में पेश करने के बाद इन्हें 6 दिन का पुलिस रिमांड दिया गया है और अब इनसे पूछताछ करने के बाद बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।