20.6 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

फोर्टिस डीटीएम अस्पताल में हृदय रोग उपचार की नियमित सेवा शुरू

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। रानी बाजार बीकानेर स्थित फोर्टिस डीटीएम अस्पताल में हृदय रोगों के उपचार की नियमित सेवाएं शुरू हो गई है। अस्पताल के फेसिलिटी डायरेक्टर ऋषि कपूर ने बताया कि अस्पताल परिसर में डॉ. रामेश्वर बिश्नोई, डीएम कार्डियोलोजी अपनी नियमित सेवाएं देंगे। डॉ. बिश्नोई पूर्व में होली फॅमिली अस्पताल दिल्ली एवं सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Ad class= Ad class= Ad class=
Cath lab in fortis
Cath lab in fortis

कपूर ने बताया की डॉ. रामेश्वर बिश्नोई बिना चीर-फाड़ इनवेसिव तकनीक से हार्ट अटैक, बाईपास ऑपरेशन के बाद पुन: ब्लॉक हुई नाडिय़ों एवं शरीर में अन्य स्थानों पर नाडिय़ों की सिकुडऩ यथा गुर्दा, गर्दन, पैरों, मिजेंट्री आदि की सिकुडऩ को दूर करने में सिद्धहस्त एवं अनुभवी चिकित्सक हैं। बीकानेर में पहली बार वाल्व में सिकुडऩ, दिल में छेद, हृदय गति कम होने की स्थिति में निदान के लिए परमानेंट पेसमेकर एवं हृदय गति बढऩे की स्थिति में ए. आई. सी. डी. जैसी जटिल प्रक्रियाओं के लिए डॉ. बिश्नोई द्वारा दी जाने वाली सेवाओं का लाभ संभाग स्तर पर लोगों को मिलेगा।

Ad class= Ad class=

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. महेश दाधीच ने बताया कि फोर्टिस डीटीएम में लगी केथ लैब विश्वस्तरीय है और ऐसी अभी तक इक्की-दुक्की केथलैब ही पूरे राजस्थान में लगी हैं। यह केथ लैब उच्च गुणवत्ता की वजह से स्पष्ट व सटीक निदान करती है। बीकानेर संभाग में इस गुणवत्ता की एक भी केथ लैब अब तक नहीं लगी हुई थी। सम्पूर्ण चिकित्सकीय सेवाएं अंतरराष्ट्रीय मापदंडों पर देने के अनुरूप अस्पताल में कार्डियक आई. सी. यू., दक्ष इंटेसिविस्ट की पूरी टीम एवं जरुरत पडऩे पर अनुभवी एनेस्थेटिस्ट हर समय उपलब्ध रहेंगे।

कपूर ने बताया की हमारा ध्येय है कि हृदय जैसी गंभीर बीमारियों का उपचार सामान्य खर्च पर किया जाए ताकि ‘स्टेट ऑफ़ आर्टÓ चिकित्सा सेवा आमजन की पहुँच में आए। अस्पताल ने इसी क्रम में भामाशाह सुविधा को भी लागू किया है ताकि गरीबजन भी अस्पताल की बेहतरीन सेवाओं का लाभ उठा सकें।

कपूर ने कार्डियक पॅकेज के बारे में बताया कि अलग अलग कीमत वाली 4000 रुपये की जांचें 1499 रुपये में आमजन को प्रारंभिक स्तर पर उपलब्ध करवाई जा रही है। जिससे कि आमजन अपने स्वास्थ्य के बारे में जागरूक हों और समय रहते ही बीमारी के निदान एवं इलाज के लिए अस्पताल की सेवाएं ले सके। कांफ्रेंस में अस्पताल के अन्य वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. डेनिस एवं डॉ. तनवीर मालावत भी उपस्थित थे।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles