बीकानेर : दो माह के बिजली बिल की बकाया पूरी राशि जमा करने पर मिलेगी छूट, अप्रेल-मई की बकाया राशि एकमुश्त जमा करा उठा सकेंगेे फायदा…

BKESL COO Shantanu Bhattacharya

बीकानेर Abhayindia.com कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लगाए लॉकडाउन की वजह से अप्रेल व मई के बिलों की राशि जमा कराने पर लोगों को परेशानी आ रही थी।

इसको देखते हुए सरकार ने उपभोक्तओं को कुछ राहत प्रदान की है। बीकेईएसएल ने सरकार की घोषणा का लाभ बीकानेर के उपभोक्ताओं को देने का निर्णय किया है।

बीकेईएसएल के सीओओ शान्तनू भट्टाचार्य ने बताया कि जोधपुर डिस्कॉम के आदेशानुसार कृषि श्रेणी के अलावा अन्य सभी श्रेणी के उपभोक्ता, जिन पर अप्रेल व मई के बिलों की बकाया राशि 20 हजार रुपए तक है, वे अगर 25 जून तक सम्पूर्ण बकाया राशि जमा कराते हैं तो उन्हें विलम्ब शुल्क में शत-प्रतिशत छूट दी जाएगी। 31 मार्च तक कोई बकाया राशि है तो उस पर यह छूट नहीं दी जाएगी।

कृषि बिलों में भी छूट…

उन्होंने बताया कि कृषि श्रेणी के सभी उपभोक्ताओं द्वारा अप्रैल व मई बिल की पूरी बकाया राशि 25 जून तक जमा कराने पर उन्हें विलम्ब शुल्क में पूरी छूट दी जाएगी। 31 मार्च तक कोई बकाया राशि है तो उस पर विलम्ब शुल्क में छूट नहीं दी जाएगी।

इन सभी श्रेणी के उपभोवताओं द्वारा 25 जून तक सम्पूर्ण बकाया एकमुश्त जमा कराने पर विलम्ब शुल्क में छूट की राशि का समायोजन अगले बिलों में किया जाएगा। भट्टाचार्य ने बताया कि इन सभी उपभोवताओं के विद्युत कनेक्शन बकाया राशि के कारण 25 जून तक नहीं कटाएंगे।

SHARE