19.5 C
Bikaner
Monday, February 6, 2023

रीट पर रार जारी : नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने कहा- 4 महीने लगे, चाहे 6 महीने, सरकार गिराकर छोड़ेंगे…

Ad class= Ad class= Ad class= Ad class=

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर भाजपा का यहां गांधी सर्किल पर धरना प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। आज नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने कहा कि भाजपा का यह प्रदर्शन शुरुआत है। कांग्रेस सरकार गिराने में 4 महीने लगे, चाहे 6 महीने लगे, लेकिन सरकार गिराकर छोड़ेंगे। तब जाकर दम लेंगे। तब तो हम वास्तव में सच्चाई की लड़ाई लड़ने का दम रखते हैं। बाकी खाली नारेबाजी करते हैं। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि लड़ना है तो मन से लड़ों। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया पर हमला हुआ है। कोई बात नहीं चाहे हम सब पर हमला हो जाए। फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि सच्चाई की लड़ाई लड़ने वाले लोग मर जाते हैं, तब भी चिन्ता नहीं करते।

Ad class= Ad class= Ad class=

कटारिया ने कांग्रेस को ललकारते हुए कहा तुम ध्यान रख लेना। तुमने हमारी तरफ एक पत्थर मारा, मैं तुम पर 100 पत्थर मारूंगा। तुम हमें रोक नहीं सकते। क्योंकि हम लुटेरे, चोर, बदमाश नहीं है। जीवन का चरित्र लेकर इस राजनीतिक पार्टी में आए हैं। कटारिया ने रीट पेपर में धांधली के दो कारण गिनाते हुए इसका धन्धा करने के आरोप लगाए। उन्होंने दावा करते हुए आरोप लगाया कि रीट के 1-1 अभ्यर्थियों को पेपर बेचकर पैसा इकट्ठा नहीं किया। बल्की उन संस्थाओं को पेपर दिए हैं, जो कोचिंग चलाती हैं। इसलिए सरकार को उन सारी कोचिंग संस्थाओँ और उनमें पढ़ने वाले बच्चों का रिजल्ट पब्लिक में लाना चाहिए। ताकि जनता को पता चले कि कितना गहरा षड़यंत्र किया गया है। कटारिया ने इस धांधली और घोटाले का लीडर सुभाष गर्ग को बताते हुए कहा कि वह पहले भी बोर्ड चेयरमैन रहे थे। तब भी कोलकाता की उसी संस्था से पेपर छपवाया था। जिससे अबकी बार छपवाया गया है। ये सामान्य घटना नहीं है।

Ad class= Ad class=

कटारिया ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा आप और मैं राजनीति में काम करते हैं। लेकिन अगर बेरोजगार रीट अभ्यर्थियों के 1 करोड़ मांबाप परिजनों की हिफाजत और रखवाली नहीं कर सकते हो, तो राजनीति करने का कोई हक नहीं है। आंदोलन का क्या परिणाम आएगा देखा जाएगा। लेकिन इस बात का संकल्प लेकर जाना है कि जब तक इस सरकार को पूरी तरह रगड़कर नहीं छोड़ेंगे। तब तक हमारा आंदोलन नहीं रुकने वाला।

रीट को लेकर भाजपा ने कल से शुरू होने जा रहे राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस सरकार को जमकर घेरने की रणनीति बनाई है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि रीट परीक्षा की जांच सीबीआई को देने की मांग पर सरकार ये नहीं कह सकती है कि उसे सीबीआई पर भरोसा नहीं है। क्योंकि पिछले छह महीने में 3 मामलों की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। लेकिन सरकार को डर लगता है कि सीबीआई से जांच हो जाएगी, तो जेल के दरवाजे खुले मिलेंगे।

पूनिया ने कहा रीट पेपर लीक के छींटे जब सीएम पर पड़ने लगे। कानून व्यवस्था पर जब प्रश्न खड़ा हुआ। तो सरकार ने रीट परीक्षा रद्द की है। जब तक सीबीआई की जांच नहीं होगी, तब तक सड़क और सदन में बीजेपी अंतिम दम तक लड़ेगी। हम झुकने वाले नहीं है। लाखों बेरोजगारों को न्याय दिलाकर रहेंगे। राजस्थान पुलिस और सरकार से किसी तरह के न्याय की उम्मीद नहीं है इसलिए हमने सीबीआई जांच की मांग की है।

Abhay India
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: [email protected] : 9829217604

Related Articles

Latest Articles