Home trending राजस्थान में बीते 24 घंटो में सर्वाधिक 117 मिली मीटर वर्षा इस...

राजस्थान में बीते 24 घंटो में सर्वाधिक 117 मिली मीटर वर्षा इस तहसील में, हनुमानगढ़ तथा बीकानेर ….

barish
barish

जयपुर abhayindia.com राज्य में बीते 24 घंटों में सर्वाधिक 117 मिली मीटर वर्षा जयुपर जिले की फुलेरा तहसील में दर्ज की गई। सिरोही जिले के माउन्ट आबू व माउन्ट आबू तहसील में भी 109.4 मिली लीटर बारिश हुई।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अलवर जिले की राजगढ़ तहसील में 84 मिली मीटर, टोेंक जिले के लाम्बा हरिसिंह क्षेत्र, सिरोही के ओरा टैंक एवं सवाई माधोपुर की बामनवास तहसील में में 80 मिली मीटर, धौलपुर के उर्मिला सागर में 77 मिली मीटर तथा उदयपुर के सेई डेम में 70 मिली मीटर वर्षा रिकार्ड की गई।

इसी प्रकार जयपुर जिले की मौजमाबाद तहसील में 67 मिली मीटर, उदयपुर के बाबलवाड़ तथा सिरोही की वेस्ट बनास में 65 मिली मीटर, जालौर जिले की सायला तहसील में 64 मिली मीटर व रानीवाड़ा में 63 मिली मीटर, अलवर की कठूमर तहसील में 58 मिलीमीटर तथा भीलवाड़ा की बागोर व जयपुर जिले की दूदू तहसील में 56 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई।

बीते 24 घंटों में जालौर जिले की सांचोर तहसील व सिरोही के भूला क्षेत्र में 55 मिली मीटर उदयपुर की कोटड़ा तहसील में 54 मिली मीटर जयपुर की कोटपूतली तहसील में 53 मिली मीटर, डूंगरपुर की सावला तहसील व उदयपुर के कोटड़ा क्षेत्र में 49 मिली मीटर तथा अजमेर जिले की अराई तहसील में 48 मिली मीटर बारिश रिकार्ड की गई।

राज्य के हनुमानगढ़ तथा बीकानेर जिलों को छोड़ कर सभी स्थानों पर कम या ज्यादा बारिश दर्ज की गई।

 

 

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

SHARE