Home trending राजनीतिक नियुक्तियों के लिए बायोडेटा लेकर जयपुर पहुंचे कांग्रेसी, बीकानेर से…

राजनीतिक नियुक्तियों के लिए बायोडेटा लेकर जयपुर पहुंचे कांग्रेसी, बीकानेर से…

congress
congress

जयपुर Abhayindia.com कोरोना संकटकाल के बीच राजनीतिक नियुक्तियां होने की आहट मात्र से ही प्रदेश की सियासत गर्मा गई है। अब तक तो कांग्रेस कार्यकर्ता राजनीतिक नियुक्तियों के लिए मंत्रियों-विधायकों के यहां चक्कर लगा रहे थे, लेकिन अब ये प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (पीसीसी) में भी दस्तक देने पहुंच रहे हैं। आपको बता दें कि यहां पहुंचने वाले विभिन्‍न जिलों के कार्यकर्त्‍ताओं में बीकानेर जिले के भी कांग्रेस कार्यकर्त्‍ता शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, पीसीसी पहुंचने वाले कार्यकर्त्‍ता अपने साथ बायोडाटा और विधानसभा-लोकसभा चुनाव में किए गए कामकाज का ब्यौरा भी लेकर पहुंच रहे हैं। यहां पहुंचने वालों में बीकानेर के अलावा बाड़मेर, जैसलमेर और नागौर के अलावा अन्‍य जिलों के कांग्रेस कार्यकर्त्‍ता भी हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, हाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कई दफा सार्वजनिक तौर पर राजनीतिक नियुक्तियों में आम कार्यकर्ताओं को सम्मान दिलाने की बात कही हैं। पायलट के अनुसार, विपक्ष में रहते पूरे पांच साल पार्टी के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं और नेताओं को ही राजनीतिक नियुक्तियों में तरजीह मिल सकेगी। पायलट के ऐसे बयानों के बीच, पिछले कुछ दिनों से कार्यकर्त्‍ता बायोडाटा लेकर पीसीसी में दस्‍तक देने पहुंच रहे हैं।

आपको यह भी बता दें कि प्रदेश में करीब दस हजार से ज्‍यादा राजनीतिक नियुक्तियां होनी हैं। इनमें ब्लॉक, जिला और प्रदेश स्तरीय राजनीतिक नियुक्तियां हैं। इसके अलावा तीन दर्जन से ज्यादा से निगम-बोर्ड और आयोग भी जहां राजनीतिक नियुक्तियां होनी अभी शेष हैं। इनमें मुख्‍य रूप से राज्य मानवाधिकार आयोग, महिला आयोग, ओबीसी आयोग, एससी-एसटी आयोग, अल्पसंख्यक आयोग, किसान आयोग, वित्त आयोग, निशक्तजन आयोग, हाउसिंग बोर्ड, यूआईटी, आरटीडीसी, मदरसा बोर्ड, हज कमेटी, देवस्थान विभाग, बीज निगम, अल्पसंख्यक वित्त निगम, प्रशासनिक सुधार आयोग, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति, माटी कला बोर्ड, केश कला बोर्ड प्रमुख शामिल हैं।

बीकानेर में 3 और नए कोरोना मरीज, इन इलाकों से…

Preview YouTube video बीकानेर में कैसे थमेगा कोरोना? इनकी देखो बेकद्री, न दवाई, न सफाई, वीडियो वायरल

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604