Home trending गहलोत ने खेले दो दांव, पीएम को बताई राज्‍यपाल की कार्यशैली, तीन...

गहलोत ने खेले दो दांव, पीएम को बताई राज्‍यपाल की कार्यशैली, तीन बागी लौटेंगे…

Pm Modi-Ashok Gehlot (File Photo)
Pm Modi-Ashok Gehlot (File Photo)

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान के राजनीतिक रण में पूरे जोश-खरोश से डटे मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने मौजूदा सियासी संघर्ष के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बातचीत की है। इसका खुलासा खुद सीएम गहलोत ने करते हुए कहा कि कल उनकी प्रधानमंत्री से फोन पर बातचीत हुई है। बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री को उन्होंने राज्यपाल की कार्यशैली के बारे में अवगत कराया है। गहलोत ने कहा कि सात दिन पहले जो प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था उस सन्दर्भ में भी अपनी बात प्रधानमंत्री के समक्ष रखी है।

होटल फेयरमाउंट में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि राज्य में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश की गई है, जो किसी भी सूरत में न्यायोचित नहीं है। राज्यपाल की कार्यशैली को कटघरे में रखते हुए उन्होंने कहा कि 70 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा बुलाने के कैबिनेट के प्रस्ताव को लौटाया गया हो।

सभा में कांग्रेस विधायकों की सभा में राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजने पर फैसला लिया गया। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने विधायकों को राष्ट्रपति को भेजा जाने वाला ज्ञापन पढ़कर सुनाया, जिसके बाद विधायकों ने ज्ञापन पर औपचारिक मुहर लगा दी।

सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि अगले 48 घंटे में सचिन पायलट कैम्प से तीन बागी विधायक वापस पार्टी में लौट आएंगे। उन्होंने ये दावा किस आधार पर किया है इसकी ज़्यादा जानकारी नहीं दी।

बीकानेर में आज पांच नए कोरोना मरीज

बीकानेर Abhayindia.com बीकानेर में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला आज भी जारी है। आज शहर के विभिन्‍न चार क्षेत्रों से पांच नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही बीकानेर में कोरोना मरीजों की संख्‍या अब 1783 हो गई है।

सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि आज पांच नए मरीजों में खान कॉलोनी से दो तथा करणी नगर, सुदर्शना नगर, दियातरा (कोलायत) से सामने आए हैं।

मंत्री रघु शर्मा ने भाजपा पर लगाए संगीन आरोप

जयपुर। राजस्थान में चल रही सियासी घमासान को आज 17 दिन हो गए है। राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राजनीति पार्टियाँ एक-दूसरे पर आरोप लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

राजस्थान सरकार कैबिनेट मंत्री रघु शर्मा ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा की भारतीय जनता पार्टी दवरा लोकतंत्र की खुले आम हत्या करने का खेल जग जाहिर हो चूका है। निर्वाचित विधायकों की खरीद में जिस तरह भाजपा लगी हुई है। यह भाजपा द्वारा संविधान को कुचलने का एक उत्सित प्रयास है। यह बात उन्होंने राजस्थान पीसीसी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कही।

शर्मा ने कहा की कर्नाटक व मध्यप्रदेश में इन्होंने निर्वाचित सरकार गिराई। अब ये राजस्थान में पूर्ण बहुमत की कांग्रेस पार्टी की निर्वाचित सरकार को उसी तर्ज पर गिराने पर आमादा है। लोकतंत्र की बजाय भारतीय जनता पार्टी का यकीन लोकतंत्र की बजाय नोटतंत्र पर है।

Preview YouTube video बीकानेर में हेलीकॉप्टर से दवा का छिड़काव, टिड्डी दल का सफाया

Preview YouTube video कलक्टर का दिल हुआ गार्डन- गार्डन, पार्कों का किया निरीक्षण

https://youtu.be/Pw5MYw20zic
Attachments area

Preview YouTube video सबसे पहले निष्पक्ष खबरें देता है अभय इंडिया : हाफिज फरमान अली

 

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604