राजस्‍थान : खुलने वाला है सरकारी नौकरियों का पिटारा…!

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में बेरोजगारों के लिए आने वाले दिन अच्‍छे साबित हो सकते हैं। इस माह के दूसरे पखवाडे में सरकारी नौकरियों का पिटारा खुलने की उम्‍मीद बंध गई है। असल में, राज्‍य सरकार ने ईडब्लूएस श्रेणी के आवेदकों को आयु सीमा में छूट देने का पूरा मसौदा लगभग तैयार कर लिया है। ईडब्लूएस श्रेणी के नए प्रावधानों की अधिसूचना भी 15 अप्रेल तक जारी होने की संभावना है। इसके साथ ही आगामी भर्तियों की नए सिरे से विज्ञप्ति जारी हो सकती है।

जानकारी के अनुसार, नए प्रावधानों के बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से होने वाली रीट, ग्रामसेवक, छात्रावास अधीक्षक, पटवारी, कॉलेज प्राध्यापक सहित अन्य पदों की भर्ती के लिए नए सिरे से आवेदन लिए जाने की संभावना है। ईडब्लूएस श्रेणी के आवेदकों को छूट देने से सभी भर्तियों में 50 हजार से लेकर दो लाख तक नए आवेदन होने की संभावना है।

आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग व राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से होने वाली भर्ती परीक्षाओं को समय पर पूरा कराने के लिए राज्य सरकार ने एक उच्चस्तरीय समिति गठित की है। यह समिति आगामी एक महीने में राज्य सरकार को रिपोर्ट देगी।

SHARE
https://abhayindia.com/ बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, धोरे, ऊंट, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604