Thursday, June 13, 2024
HometrendingRajasthan Election 2023 : टिकट नहीं मिलने पर दूसरे दल में जाने...

Rajasthan Election 2023 : टिकट नहीं मिलने पर दूसरे दल में जाने की सोच रहे नेताओं का हो रहा सर्वे!

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

Jaipur. Abhayindia.com राजस्‍थान विधानसभा चुनाव-2023 के मद्देनजर अबकी बार कांग्रेस ऐसे नेताओं का भी सर्वे करवा रही है जो कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर दूसरी पार्टी में जा सकते हैं। राजस्‍थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जिस नेता के दिमाग में यह चल रहा है कि अगर कांग्रेस का टिकट नहीं मिला तो दूसरी पार्टी में चला जाऊंगा, ऐसे नेताओं का भी हम सर्वे करवा रहे हैं। रंधावा ने आगे कहा कि किसी को गलतफहमी नहीं रहनी चाहिए। अगर कोई नेता कहता है कि मेरा नाम सर्वे में नहीं है तो उसमें दिमाग नहीं है, क्योंकि अगर सर्वे होता है तो कोई बताता नहीं है कि सर्वे हो रहा है।

रंधावा ने कहा कि एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं जो जिताऊ होगा उसे ही टिकट दिया जाएगा, चाहे वो हमारे संपर्क में है या नहीं। जो जमीन पर पार्टी के लिए काम करेगा, कांग्रेस की बात करेगा और दिल से कांग्रेसी है ऐसे लोगों पर हम दाव खेलेंगे।

महिला आरक्षण बिल के सवाल पर रंधावा ने कहा कि महिला आरक्षण राजीव गांधी की सोच थी। कांग्रेस ने हमेशा इसका समर्थन किया है। पंचायतराज में पहले ही कांग्रेस ने आरक्षण दे दिया था। महिलाएं आगे बढ़ेगी तो यह देश के लिए अच्छा होगा। महिला प्रधानमंत्री बनकर इंदिरा गांधी ने ऐतिहासिक काम किए थे। 1971 में हुए युद्ध में पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे। महिलाओं को हमें कमजोर नहीं समझना चाहिए।

निर्दलीय विधायकों को टिकट देने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि अगर निर्दलीय विधायक सर्वे में जिताऊ चेहरे के तौर पर सामने आते हैं तो उन्हें प्रत्याशी बनाया जा सकता है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular