Thursday, June 13, 2024
HometrendingRajasthan Election 2023 : अगले सप्‍ताह आने वाली है कांग्रेस-भाजपा के प्रत्‍याशियों...

Rajasthan Election 2023 : अगले सप्‍ताह आने वाली है कांग्रेस-भाजपा के प्रत्‍याशियों की पहली सूची, लॉबिंग तेज

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान विधानसभा चुनाव-2023 को लेकर प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा सहित अन्‍य दल अपने प्रत्‍याशियों के चयन को लेकर कमर कस चुके हैं। जिन सीटों पर पार्टियों को अपनी जीत आसान नजर आती है वहां प्रत्‍याशियों का चयन और उसकी घोषणा जल्‍द ही की जा सकती है। संभावना जताई जा रही है कि दोनों ही प्रमुख पार्टियां संभवत: अगले एक सप्‍ताह में अपने प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर देगी। इसके लिए पैनल बनाने से लेकर उन पर विचार मंथन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है।

आपको बता दें कि दोनों ही पार्टियों की पहली सूची में 50-50 नाम शामिल हो सकते हैं। इस बीच, टिकट के दावेदारों ने भी लॉबिंग तेज कर दी है। अधिकांश नेता राजधानी जयपुर में डेरा डाले हुए हैं। वहीं, कई नेता दिल्‍ली में भी जमे हुए हैं। पहली सूची को लेकर दावेदारों के दिल की धड़कनें भी बढ़ी रही हैं। माना जा रहा है कि इस बार दोनों ही दल नए और युवा चेहरों पर ज्‍यादा दांव लगाने की रणनीति बना रही हैं। इसके चलते 70 पार आयु के मौजूदा विधायकों और मंत्रियों के टिकट कटने की संभावना ज्‍यादा नजर आ रही है।

आपको बता दें कि कांग्रेस सरकार की मौजूदा कैबिनेट में सात मंत्री ऐसे हैं जो सत्‍तर वर्ष की आयु पार कर चुके हैं। इनमें डॉ. बी. डी. कल्ला, शांति धारीवाल, हेमाराम चौधरी, परसादीलाल मीणा, उदयलाल आंजना, बृजेंद्र ओला और सुखराम विश्नोई शामिल हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad
- Advertisment -

Most Popular