Hometrendingराजस्थान : प्रबोधकों के 5 हजार पद वरिष्ठ प्रबोधक में क्रमोन्नत, सीएम...

राजस्थान : प्रबोधकों के 5 हजार पद वरिष्ठ प्रबोधक में क्रमोन्नत, सीएम गहलोत ने दी मंजूरी

जयपुर abhayindia.com मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रबोधक (लेवल-10) के 5 हजार पदों को वरिष्ठ प्रबोधक (लेवल-11) में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से पदोन्नति का इंतजार कर रहे प्रबोधकों को राहत मिलेगी।

The Utsavv Mart Bikaner
Khaosa Bikaner

 

राजस्थान पंचायती राज प्रबोधक सेवा नियम-2008 के तहत वरिष्ठ प्रबोधक का पद 100 प्रतिशत पदोन्नति से भरे जाने का प्रावधान है। इन नियमों के लागू होने से अब तक वरिष्ठ प्रबोधक का एक भी पद सृजित नहीं होने से प्रबोधकों को अभी तक पदोन्नति का अवसर नहीं मिला। वर्तमान में कार्यरत सभी 24 हजार 829 प्रबोधकों को पहले से ही एसीपी लेवल-11 स्वीकृत की गई है। ऎसे में ये सभी वरिष्ठ प्रबोधक का वेतनमान प्राप्त कर रहे हैं।

 

 

प्रबोधकों के 5 हजार पदों को वरिष्ठ प्रबोधक में क्रमोन्नत करने से अब उन्हें वरिष्ठ प्रबोधक का पदनाम मिलेगा। साथ ही वे प्रारम्भिक शिक्षा के ग्रामीण क्षेत्र में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अपने विषय के अध्यापन के अलावा विद्यालय संचालन एवं उनसे संबंधित कार्य भी कर सकेंगे।
Abhay Indiahttps://abhayindia.com
बीकानेर की कला, संस्‍कृति, समाज, राजनीति, इतिहास, प्रशासन, पर्यटन, तकनीकी विकास और आमजन के आवाज की सशक्‍त ऑनलाइन पहल। Contact us: abhayindia07@gmail.com : 9829217604
LATEST NEWS

OTHERS NEWS

MN Hospital Bikaner Rajasthan
Join WhatsApp