Thursday, February 22, 2024
Hometrendingराजस्‍थान में अगले चार-पांच दिन और चलेगा बारिश का दौर, आज 14...

राजस्‍थान में अगले चार-पांच दिन और चलेगा बारिश का दौर, आज 14 जिलों में अलर्ट

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad https://abhayindia.com

जयपुर Abhayindia.com प्रदेश में रविवार-सोमवार को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने से अगले चार-पांच दिन भी बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, सिरोही, टोंक, उदयपुर, नागौर और पाली में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

इधर, राजमहल, बीसलपुर बांध के जलभराव क्षेत्र सहित कैचमेंट एरिया में हो रही बारिश से बांध में आवक लगातार जारी है। हालांकि जलभराव में सहायक त्रिवेणी नदी के गेज में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जानकारी अनुसार बांध में बीते दो दिन में दस सेमी पानी की बढ़ोतरी हुई है। शनिवार शाम 6 बजे बांध का गेज 310.83 आर एल मीटर दर्ज किया गया। वहीं, त्रिवेणी नदी का गेज 10 सेमी बढ़कर 3.30 मीटर दर्ज किया गया। इसी तरह बांसवाड़ा जिले में शुक्रवार रात जिले के लोहारिया और बागीदौरा इलाके में दो इंच से अधिक बारिश रिकार्ड की गई। दाहोद मार्ग पर सुरवानिया बांध के सभी दस गेट दो फीट ऊंचाई तक खोलकर पानी की निकासी की गई। माही बांध का जलस्तर भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है। शनिवार शाम पांच बजे तक जलस्तर 274.40 मीटर हो गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular