राहुल गांधी से तीन घंटे पूछताछ, ईडी के सवालों को दोबारा सामना करेंगे…

rahul gandhi File potos
rahul gandhi File potos

नई दिल्‍ली Abhayindia.com नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्त्‍तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से आज पूछताछ कर रही है। करीब तीन घंटे की पूछताछ के बाद राहुल गांधी ईडी के कार्यालय से बाहर निकले। इस बीच, कांग्रेस ने देशभर में राहुल गांधी को भेजे गए ईडी के समन का जमकर विरोध किया। हालांकि, ये राहुल गांधी को सवालों के बीच लंच ब्रेक दिया गया था। इसके बाद दोबारा राहुल गांधी ईडी के दफ्तर पहुंच गए। यहां दोबारा राहुल गांधी ईडी के सवालों का सामना करेंगे।

इससे पहले प्रियंका गांधी सुबह पहले राहुल गांधी के घर पहुंची। यहां दोनों कांग्रेस कार्यालय गए और नेता-कार्यकर्ताओं से मिले। इसके बाद राहुल गांधी सीधे ईडी के दफ्तर पहुंचे। 11 बजकर 11 मिनट पर राहुल गांधी ईडी के दफ्तर पहुंच चुके थे। यहां पहुंचकर ईडी की पूछताछ प्रक्रिया के जरिए राहुल गांधी ने पहले शपथ ली। इसके बाद राहुल गांधी पर ईडी के सवालों की बौछार शुरू हो गई। राहुल गांधी से ईडी कई सवाल पूछे इनमें- कांग्रेस पार्टी ने यंग इंडिया को लोन देने का फैसला क्यों किया? नेशनल हेराल्‍ड को दोबारा शुरू क्यों करना चाहते थी कांग्रेस? AJL और नेशनल हेराल्ड के पास क्या-क्या संपत्ति है?  आपके कितने बैंक अकाउंट हैं? किस-किस बैंक में अकाउंट हैं? आपकी जायदाद कहां-कहां है? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी बैंक खातों से जुड़े सवालों के जवाब नहीं दे पाए। बता दें कि राहुल गांधी से जितने भी सवाल पूछे गए उनका जवाब लिखित में दिया गया।

इधर, कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पुलिस की ओर से हिरासत में लिए जाने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को चोट आई है। इसको लेकर उन्होंने तुगलक रोड थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें लिखवाया गया है कि पुलिस के एक्शन में उनको चोट लगी है। इस दौरान प्रियंका गांधी भी उनके साथ रहीं।