Thursday, May 23, 2024
Hometrendingबीकानेर में चुनाव की तैयारी : बिना अनुमति अवकाश पर मिले कार्मिक,...

बीकानेर में चुनाव की तैयारी : बिना अनुमति अवकाश पर मिले कार्मिक, तो होगी सख्त कारवाई

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

बीकानेर Abhayindia.com जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने सोमवार को विभिन्न प्रकोष्ठ प्रभारियों के साथ बैठक कर चुनाव की समस्त तैयारियां समयबद्ध रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि स्वीप गतिविधियों के तहत फर्स्ट टाइम वोटर्स, महिलाओं और युवाओं को विशेष रूप से प्रोत्साहित किया जाए और ऐसे क्षेत्रों में जहां मतदान प्रतिशत पिछले चुनाव में कम रहा वहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए माइक्रोमैनेजमेंट प्लान बनाकर कार्य करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी वृष्णि ने कहा कि बिना अनुमति कोई भी कार्मिक अवकाश पर नहीं रहें, यदि ऐसा पाया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी एसडीएम अपने-अपने क्षेत्र में बूथों पर पोलिंग पार्टी के लिए समस्त सुविधाएं समय पर उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने रिजर्व वाहन चिन्हित स्थानों पर खड़े करवाने, बूथ की साफ सफाई, बैठने, छाया, पेयजल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी उपखंड अधिकारी अपने क्षेत्र में वेबकास्टिंग के लिए चिन्हित किए गए बूथ का भी भौतिक निरीक्षण कर रिपोर्ट देंगे।

 बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. दुलीचंद मीणा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) उम्मेद सिंह रतनू सहित अन्य संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारी उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular