Sunday, March 3, 2024
Hometrendingराजस्‍थान में नतीजों से पहले ही शुरू हो गई जोड़-तोड़ की राजनीति

राजस्‍थान में नतीजों से पहले ही शुरू हो गई जोड़-तोड़ की राजनीति

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

जयपुर Abhayindia.com राजस्‍थान विधानसभा चुनाव-2023 के नतीजों के लिए मतगणना तीन दिसम्‍बर को सुबह आठ बजे शुरू होगी। चुनावी नतीजों से पहले ही प्रमुख दल कांग्रेस और भाजपा ने जोड़-तोड़ की राजनीति पर काम शुरू कर दिया है। एग्जिट पोल में जिस तरह के रुझान सामने आए हैं उसे देखते हुए दोनों ही पार्टियां बहुमत को लेकर आशंकित नजर आ रही है। माना जा रहा है कि मतगणना के रुझान आने के साथ ही विधायकों की बाड़ाबंदी की जा सकती है। भाजपा ने अपनी पार्टी के बागियों के साथ ही अन्य छोटे दलों के साथ संपर्क साधा है तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी लगातार निर्दलियों के साथ संपर्क साध रहे हैं।

आपको बता दें कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूरी कमान संभाल हुए हैं। उन्होंने अपने करीबी नेताओं के साथ सियासी समीकरणों पर चर्चा की। साथ कई निर्दलीय प्रत्याशियों से भी संपर्क साधा है। उन्होंने भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ने वाले नेताओं से भी बातचीत की है। त्रिशंकु सरकार बनने की स्थिति में बाड़ाबंदी की जाएगी और सभी नवनिर्वाचित विधायकों को सुरक्षित जगह पर ठहराया जाएगा।

इधर, भाजपा भी रणनीति बनाने में जुट गई है। भाजपा में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कमान संभाल रखी है। पार्टी के बागियों से संपर्क साधा गया है। साथ ही सभी प्रत्याशियों को भी मतगणना स्थल पर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पूर्व मुख्यंत्री वसुंधरा राजे भी सक्रिय नजर आ रही हैं। उन्होंने भी कई नेताओं से संपर्क साधा है। साथ ही अपने आवास पर भी उन्होंने कई प्रत्याशियों से मुलाकात की है।

Ad Ad Ad Ad Ad
Ad
- Advertisment -

Most Popular