बीकानेर : आगामी त्यौहारों के मद्देनजर पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के निर्देश, जिला मजिस्ट्रेट मेहता ने जारी किए आदेश

abhayindia.com
abhayindia.com

बीकानेर abhayindia.com  जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर मंदिरों और बाजारों में भीड़-भाड़ की संभावना के चलते जिला पुलिस अधीक्षक को आवश्यक पुलिस बल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी निर्देशानुसार भीड़भाड़ वाले स्थानीय बाजारों, मंदिरों और अन्य स्थानों को चिन्हित कर आवश्यक पुलिस बल तैनात किया जाए, जिससे कानून व्यवस्था के संधारण के साथ-साथ कोविड-19 के संक्रमण रोकथाम में भी मदद मिल सके। जिला मजिस्ट्रेट ने इन सभी क्षेत्रों में नो मास्क नो एंट्री की भी सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के करवाने के निर्देश भी दिए।

 

बीकानेर : नई एसओपी के अनुसार हो अधिकतम सैम्पलिंग – मेहता

बीकानेर abhayindia.com कोविड 19 समीक्षा बैठक सोमवार को कलक्टर सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि नई एसओपी के अनुसार कोविड संदिग्धों की अधिकतम सैम्पलिंग हो।

मेहता ने सुपरस्पेशिलिटी ब्लाॅक सहित कोविड केयर सेंटर में साफ-सफाई, उपचार, आॅक्सीजन सप्लाई सहित बिन्दुओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि कोविड मरीजों को उपचार के दौरान किसी प्रकार की परेशानी ना आए, कोविड 19 अस्पताल में भर्ती गंभीर मरीजों को समुचित इलाज मिले, साथ ही साफ-सफाई को लेकर भी किसी तरह की शिकायत ना आए यह सुनिश्चित किया जाए।

मेहता ने कहा कि ऑक्सीजन  आपूर्ति को लेकर यदि कोई समस्या हो तो पहले से अवगत करवाएं इस पर कार्यवाहक प्रचार्य सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज डाॅ एल ए गौरी ने बताया कि आॅक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई है, स्टाॅक में कोई कमी नहीं है। कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए सभी आवश्यक दवाएं भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

जिला कलक्टर ने होम आइसोलेट और क्वेन्टाइन किए गए कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य की भी नियमित जांच के निर्देश दिए। बैठक में सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

SHARE